देश के अनेक हिस्सों में बारिश की संभावना, चल सकती हैं तेज हवायें

देश के अनेक हिस्सों में बारिश की संभावना, चल सकती हैं तेज हवायें

प्रेषित समय :09:19:54 AM / Mon, Mar 8th, 2021

नई दिल्ली. मौसम विभाग ने आने वाले कुछ घंटों में जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और उत्तर पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में अगले तीन से चार घंटों में हल्की बारिश, बिजली चमकने और तेज हवाएं चलने की संभावाना जताई है.

मौसम विभाग ने यूपी के सहारनपुर और हरियाणा के करनाल, कुरुक्षेत्र और राजौंद के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश की संभावना जताई है. वहीं  देश में लगातार तेजी से मौसम बदल रहा है. पिछले कई दिनों से मौसम विभाग की तरफ से बारिश का अलर्ट भी दिया जा रहा है. हालांकि, दिल्ली के लिए बीते दिन बारिश का पूर्वानुमान गलत साबित हुआ.

आज फिर से मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना जताई जा रही है. यहां पर अगले 3-4 घंटे में गरज के साथ हल्की बारिश यहां पर हो सकती है. वहीं बिहार में भी तीन दिनों के अंदर तेजी से मौसम बदल सकता है. 11 मार्च तक प्रदेश में बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

दिल्ली में बीते दिन बारिश का अलर्ट जारी किया था. हालांकि मौसम विभाग का यह पूर्वानुमान गलत साबित हुआ. मौसम विभाग के अनुसार आज सोमवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. हालांकि बारिश होने की संभावना इस बार नहीं जताई गई है. दिन में 20 से 30 कि.मी. प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-



Leave a Reply