पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर विपक्ष का हंगामा, 1 बजे तक स्थगित हुई राज्यसभा की कार्यवाही

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर विपक्ष का हंगामा, 1 बजे तक स्थगित हुई राज्यसभा की कार्यवाही

प्रेषित समय :11:31:33 AM / Mon, Mar 8th, 2021

नई दिल्ली. संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज शुरू हो चुका है और विपक्षी पार्टियों ने सदन में पेट्रोल-डीजल के बढ़ती महंगाई पर चर्चा की मांग करते हुए सदन में बड़ा हंगामा किया. इसके बाद राज्यसभा को दोपहर 1 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. कांग्रेस ने राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव भी दिया है और ईंधन की बढ़ती कीमतों पर चर्चा की मांग की.

11 बजे सदन काी कार्यवाही शुरू होने के बाद मलिकार्जुन खडग़े ने एक बार फिर से डीजल और पेट्रोल की कीमतों का मुद्दा उठाया. मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि अगर हम चर्चा के लिए कुछ और दिन रुक जाएंगे तो जनता की हालत क्या होगी. इस मुद्दे पर आज ही चर्चा होनी चाहिए. विपक्ष इस मुद्दे पर एक बार फिर से हंगामा करने लगा जिसके बाद दोपहर 1 बजे तक राज्यसभा को स्थगित कर दिया गया.

आज संसद में भी महिला सांसदों ने महिलाओं के हक में आवाज उठाई. महिलाओं के लिए आरक्षण की मांग की गई. सदन की कार्यवाही में सबसे पहले महिलाओं को बोलने का मौका दिया गया. बीजेपी सांसद सरोज पांडे ने कहा कि मोदी राज में महिलाएं सशक्त हुई हैं. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने महिलाओं के लिए पचास प्रतिशत आरक्षण की मांग की. कांग्रेस सांसद छाया वर्मा ने कहा कि कांग्रेस के राज में राजीव गांधी ने महिलाओं के लिए काफी काम किया

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-



Leave a Reply