राफेल प्लेन बनाने वाली कंपनी डसॉल्ट के मालिक के बेटे ओलिवियर की हेलिकॉप्टर हादसे में मौत

राफेल प्लेन बनाने वाली कंपनी डसॉल्ट के मालिक के बेटे ओलिवियर की हेलिकॉप्टर हादसे में मौत

प्रेषित समय :08:41:39 AM / Mon, Mar 8th, 2021

पेरिस. फ्रांस के अरबपतियों में से एक ओलिवियर डसॉल्ट की हेलिकॉप्टर हादसे में मौत हो गई. डसॉल्ट फ्रांस की संसद के सदस्य थे. डसॉल्ट की मौत पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों  ने शोक जताया है.

ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांस के उद्योगपति और अरबों की दौलत के मालिक सर्ज डसॉल्ट के बड़े बेटे थे. डसॉल्ट की कंपनी में राफेल फाइटर प्लेन भी तैयार किए जाते हैं. फ्रांस की संसद का सदस्य बनने के बाद उन्होंने राजनीतिक कारण और हितों के किसी भी टकराव से बचने के लिए कंपनी के बोर्ड से अपना नाम वापस ले लिया था. 2020 फोब्र्स की सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में डसॉल्ट को अपने दो भाइयों के बहन के साथ 361वां स्थान मिला था.

बताया जा रहा है कि ओलिवियर डसॉल्ट इन दिनों छुट्टियां मनाने गए थे. इसी दौरान उनका निजी हेलीकॉप्टर नॉर्मंडी दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उनकी मौत हो गई. डसॉल्ट की मौत की खबर सुनकर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ट्विटर पर लिखा कि ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांस से प्यार करते थे. उन्होंने उद्योग, नेता, वायु सेना के कमांडर के तौर पर देश की सेवा की. उनका आकस्मिक निधन एक बहुत बड़ी क्षति है. उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति गहरी संवेदना.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-



Leave a Reply