साड़ी के लिए पेटीकोट चुनते समय ध्यान रखें ये बातें

साड़ी के लिए पेटीकोट चुनते समय ध्यान रखें ये बातें

प्रेषित समय :11:04:43 AM / Sat, Mar 13th, 2021

महिलाएं अक्सर पार्टी या फंक्शन में जाने के लिए साड़ी तो नई खरीद लेती हैं लेकिन उसके साथ पहने जाने वाले पेटीकोट की बात जब आती है तो वो घर में रखे पुराने पेटीकोट से ही काम चलाना पसंद करती हैं। जिसकी वजह से कई बार डिजाइनर साड़ी होते हुए भी न तो साड़ी की फिटिंग अच्छी आती है और न ही आपका लुक अच्‍छा लगता है। ऐसे में आज आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जो साड़ी के साथ पेटीकोट का चुनाव करते समय हर महिला को जरूर ध्यान रखने चाहिए।

रंग- कपड़े में एक ही रंग के हल्‍के और गहरे कई शेड्स मौजूद होते हैं। ऐसे में शिफॉन, जॉर्जेट, नेट या ऑर्गेंजा साड़ी पहनते समय अगर आप साड़ी के रंग से गहरे या हल्‍के शेड का पेटीकोट पहनती हैं तो साड़ी ग्रेसफुल नहीं लगती है। यह ऐसे फैब्रिक्‍स है , जिनमें से पेटीकोट साफ बाहर दिखाई देता है।

फिटिंग- साड़ी की सही फिटिंग के लिए आपको हमेशा अपनी बॉडीशेप के अनुसार पेटीकोट का चुनाव करना चाहिए।सही फिटिंग का पेटीकोट आपकी हाइट को अधिक और आपको स्लिम दिखा सकता है।

लेंथ को न करें नजरअंदाज -

पेटीकोट  खरीदते समय हमेशाा अपनी हाइट से मैच करता हुआ पेटीकोट ही खरीदें। इसके लिए हमेशा आपकी एड़ियों से 2 इंच ऊपर वाला पेटीकोट ही खरीदें। फ्लोर लेंथ साइज का पेटीकोट पहनते समय वह साड़ी के नीचे नजर आने लगता है। जो आपको बाद में आपको असहज महसूस करवा सकता है।

सही फैब्रिक का चुनाव-   साड़ी के साथ पेटीकोट खरीदते समय ध्यान रखें कि लाइटवेटेड साड़ी के साथ आपको थोड़े हैवी फैब्रिक का पेटीकोट खरीदना चाहिए और हैवीवेटेड साड़ी के साथ लाइटवेटेड फैब्रिक का पेटीकोट खरीदें। इसके अलावा नेट की साड़ी के साथ कभी भी कॉटन का पेटीकोट पहनने की गलती न करें। इस तरह की साड़ियों के लिए साथ हमेशा साटन और शिमर फैब्रिक के ही पेटीकोट पहनें। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आप भी हैं लॅान्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में, इन टिप्स का ध्यान रख रिश्ते को बनाए मजबूत

शादी को टूटने से बचाने के लिए करना चाहते हैं प्रयास, तो इन बातों पर दें ध्यान

पोटली टू क्लच! अपने आउटफिट के साथ मैच करें ये लेटेस्ट ब्राइडल बैग्स

ब्राइडल लुक को कंपलीट करता है रानी हार, यहां देखें लेटेस्ट डिजाइन

गर्मियों में हो रही है शादी तो इन मेकअप टिप्स को कभी न भूलें

गर्मियों की चिलचिलाती धूप से ऐसे करें त्वचा का करें बचाव

Leave a Reply