बजाज ने बढ़ा दी अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

बजाज ने बढ़ा दी अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

प्रेषित समय :10:28:13 AM / Tue, Mar 16th, 2021

बजाज ऑटो ने अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। बजाज चेतक के प्रीमियम वेरिएंट की कीमत में 5,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद इसकी कीमत 1 लाख 20 हजार रुपये हो गई है, वहीं अर्बन वेरिएंट की कीमत में 15 हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद यह वेरिएंट अब 1 लाख 15 हजार रुपये का हो गया है।

चेतक इलेक्ट्रिक की बात की जाए तो इसमें 3.8 kW की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो मैक्सिमम 5.5 पीएस की पावर पैदा करती है। इसमें जो कंपनी ने बैटरी लगाई है उसे इको मोड पर 95 किलोमीटर तक का रास्ता तय किया जा सकता है, वहीं स्पोर्ट मोड में इस स्कूटर से 85 किलोमीटर की रेंज मिलती है। 5 Amp आउटलेट के जरिए इसकी बैटरी को 100% तक चार्ज होने में लगभग 5 घंटे का समय लगता है। कंपनी इसकी बैटरी पर 3 साल या 50,000 किलोमीटर की वारंटी प्रदान करती है।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक में ऑल-एलईडी लाइट्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा मिलती है जिसे कि आप ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। चेतक में 12-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं, फ्रंट की तरफ 90/90 टायर और रियर में 90/100 टायर (दोनों ट्यूबलेस) दिए गए हैं। फिलहाल बजाज चेतक केवल भारत में दो शहरों पुणे और बेंगलुरु में बिक्री के लिए उपलब्ध किया गया है। कंपनी देश के अन्य शहरों में भी चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बिक्री नेटवर्क का विस्तार करने की योजना बना रही है, लेकिन इसमें कुछ समय लगेगा।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

TVS ने लॉन्च की 2021 मॉडल Apache RTR 160 4V, जानें एक्स शोरूम कीमत

Strom R3 है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, 10 हजार देकर करें बुक

Piaggio ने भारत में लॉन्च किए दो नए इलेक्ट्रिक रिक्शा, सिंगल चार्ज पर 110 km तक सफर

बिहार की सड़कों पर जल्द फर्राटा भरेंगी इलेक्ट्रिक बसें, सामान्य बसों से कम होगा किराया

इंडिया की फास्टेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

MG ने भारत में लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक कार, एक चार्ज में चलेगी 419 किलोमीटर

Leave a Reply