जेसन होल्डर का पंजा, पहली पारी में महज 169 रनों पर ऑलआउट हुई श्रीलंका की टीम

जेसन होल्डर का पंजा, पहली पारी में महज 169 रनों पर ऑलआउट हुई श्रीलंका की टीम

प्रेषित समय :12:08:58 PM / Mon, Mar 22nd, 2021

नई दिल्ली.  वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहला दिन कैरेबियाई टीम के नाम रहा. जेसन होल्डर की शानदार गेंदबाजी के आगे श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने आसानी से घुटने टेक दिए और पहली पारी में पूरी टीम महज 169 रन बनाकर ऑलआउट हुई. होल्डर ने 27 रन देकर पांच विकेट झटके. दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने पहली इनिंग में बिना कोई विकेट गंवाए 13 रन बना लिए हैं. श्रीलंका की तरफ से लाहिरू थिरिमाने ने सबसे अधिक 70 रनों की पारी खेली.

इस महीने के शुरू में होल्डर की जगह क्रेग ब्रेथवेट को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई थी जिन्होंने रविवार को टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. होल्डर ने इस फैसले का सही साबित करने में कसर नहीं छोड़ी और टेस्ट मैचों में आठवीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया. केमार रोच ने दूसरे सेशन में अच्छी गेंदबाजी की तथा 47 रन देकर तीन विकेट लिए. वेस्टइंडीज को दिन के आखिरी घंटे में बल्लेबाजी का मौका मिला और उसने सतर्कता बरतकर स्टंप उखड़ने तक बिना किसी नुकसान के 13 रन बनाए हैं. ब्रेथवेट 36 गेंदों पर तीन और जॉन कैंपबेल 44 गेंदों पर सात रन बनाकर खेल रहे हैं.

इससे पहले श्रीलंका के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने ने सर्वाधिक 70 रन बनाए. उनके अलावा निरोशन डिकवेला (32), धनंजय डिसिल्वा (13) और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (12) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. तिरिमाने ने सातवें विकेट के रूप में होल्डर की गेंद पर बोल्ड होने से पहले अपनी पारी में 180 गेंदें खेली तथा चार चौके लगाए. टेस्ट मैचों से पहले वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को टी20 और वनडे सीरीज में धूल चटाई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पिच नहीं बल्लेबाजी खराब थी, दो दिन में खत्म हुए टेस्ट मैच पर बोले कोहली

भारत- इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

तीसरे टेस्ट मैच में एक सत्र में ही बदल सकता है खेल का रुख: इशांत शर्मा

Leave a Reply