जल्द ही सोशल मीडिया पर वापसी करेंगे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, लांच करेंगे अपनी वेबसाइट

जल्द ही सोशल मीडिया पर वापसी करेंगे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, लांच करेंगे अपनी वेबसाइट

प्रेषित समय :08:51:31 AM / Mon, Mar 22nd, 2021

न्यूयॉर्क. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोशल मीडिया पर वापसी की तैयारी में हैं. खास बात ये है कि इस बार वो खुद अपनी कंपनी लांच करने वाले हैं. गौरतलब है कि इन दिनों वे किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नहीं हैं.

इस साल ट्रंप पर 6 जनवरी को अमेरिकी कैपिटल पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा था. इस घटना में एक पुलिस अधिकारी सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद ट्विटर ने उनके अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया. इसके अलावा फेसबुक ने भी उनके अकाउंट को हटा दिया था. हालांकि बाद में अमेरिका की सीनेट में ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का प्रस्ताव गिर गया था.

सोशल मीडिया पर ट्रंप की वापसी को लेकर खबर उनके एक पुराने सलाहकार और प्रवक्ता जैसन मिलर ने दी है. मिलर ने कहा है कि ट्रंप दो से तीन महीनों में सोशल मीडिया पर वापसी कर सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि ये मीडिया प्लैटफार्म खुद ट्रंप का अपना होगा. मिलर के मुताबिक ट्रंप का ये अपना सोशल मीडिया प्लेटफार्म आने वाले दिनों में गेम चेंजर साबित हो सकता है. उन्होंने ये भी कहा कि इस प्लेटफार्म पर करोड़ों लोग जुड़ सकते हैं.

जनवरी में ट्विटर ने पहले ट्रंप का अकाउंट 12 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया था और एक वीडियो समेत उनके तीन ट्वीट हटा दिए थे. लेकिन बाद में कपंनी ने उनके अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया. इसके बाद उनकी टीम ट्रंप के ट्विटर हैंडल से इस कदम की आलोचना की गई और कहा गया कि हमें चुप नहीं करा सकते.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply