एसबीआई की रिपोर्ट में खुलासा: 100 दिनों तक जारी रह सकती है कोरोना की दूसरी लहर

एसबीआई की रिपोर्ट में खुलासा: 100 दिनों तक जारी रह सकती है कोरोना की दूसरी लहर

प्रेषित समय :16:56:06 PM / Thu, Mar 25th, 2021

नई दिल्ली. फरवरी महीने से ही देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, जिससे साफ है कि देश वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहा है. ये बातें सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में कही है.

एसबीआई की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना की दूसरी लहर देश में 100 दिनों तक जारी रह सकती है, बैंक 15 फरवरी के बाद से संक्रमण के मामलों की गिनती कर रहा है. बैंक ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 23 मार्च तक के ट्रेंड्स के आधार पर कोरोना वायरस की दूसरी लहर में संक्रमण के मामले 25 लाख तक हो सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक फरवरी की शुरुआत से देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर चल रही है. प्रतिदिन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. 23 मार्च तक के रुझानों को देखें तो देश में कोरोना की दूसरी लहर के कुल मामले 25 लाख तक हो सकते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरी लहर का चरम अप्रैल के दूसरे सप्ताह में देखने को मिल सकता है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन का कोई खास प्रभाव नहीं दिख रहा है और कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ बड़े पैमाने पर टीकाकरण ही इस लड़ाई में एक मात्र उम्मीद नजर आ रही है. रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र और पंजाब जैसे राज्यों में यह दिख भी रहा है.

अपनी रिपोर्ट में एसबीआई ने कहा है कि पिछले हफ्ते हाई फ्रीक्वेंसी इंडिकेटर्स के आधार पर बिजनेस एक्टिविटी इंडेक्स गिरा है. कई राज्यों द्वारा संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन और प्रतिबंध लगाने का असर अगले महीने से दिखना शुरू हो जाएगा.

रिपोर्ट में कहा गया है कि टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाना इस महामारी के खिलाफ जंग में एकमात्र विकल्प है. बैंक ने कहा है कि प्रतिदिन 40 से 45 लाख लोगों के टीकाकरण की वर्तमान दर से 45 साल से ऊपर के लोगों की आबादी का संपूर्ण टीकाकरण चार महीने में खत्म होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कुंभ में बाहरी ही नहीं, हरिद्वार के लोगों को भी दिखानी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट

18 राज्यों में मिले डबल म्यूटेंट वैरिएंट के सबूत, देश में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना

अब दिल्ली के बाद हरियाणा में भी सार्वजनिक तौर पर नहीं मनेगी होली, कोरोना से निपटने निर्णय

Leave a Reply