यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने किया 1 मई तक अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी की संभावना से इंकार

यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन ने किया 1 मई तक अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी की संभावना से इंकार

प्रेषित समय :12:49:32 PM / Sat, Mar 27th, 2021

वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने पहली वैश्विक जलवायु चर्चा के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग सहित विश्व के 40 नेताओं को आमंत्रित किया है.

प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि इस समारोह के जरिए अमेरिका को जीवाश्म ईंधन से होने वाले जलवायु प्रदूषण को कम करने में वैश्विक स्तर पर प्रयासों को धार देने में मदद मिलने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि 22 और 23 अप्रैल को होने वाले कार्यक्रम के लिए शुक्रवार को विश्व के 40 नेताओं को निमंत्रण पत्र भेजने का कार्य जारी है.

वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक मई तक अफगानिस्तान से अपने सभी सैनिकों की वापसी की संभावना को खारिज कर दिया है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और तालिबान के बीच पिछले साल हुए समझौते के तहत अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के लिए यह समय सीमा तय की गई थी.

बाइडन ने कहा कि एक मई की समय सीमा में काम समाप्त करना मुश्किल होगा, उन सैनिकों को वहां से बाहर निकालना मुश्किल होगा. इसलिए जो हम कर रहे हैं, जो मैं कर रहा हूं और जो विदेश मंत्री टोनी ब्लिंकन कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि वह यह है कि हम अपने सहयोगियों से मिल रहे हैं, उन अन्य देशों से जो नोटो सहयोगी हैं, जिनके सैनिक भी अफगानिस्तान में है. अगर हम वहां से अपने सैनिकों को वापस लाएंगे तो, इसे सुरक्षित तथा व्यवस्थित तरीके से करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूएस प्रेसिडेंट बाइडेन ने पुतिन को बताया था हत्यारा, रूस ने वापस बुलाया अपना राजदूत

यूएसए : सीनेट ने इतने हजार अरब डॉलर के कोविड-19 राहत पैकेज को दी मंजूरी

यूएसए : हवा में विमान के इंजिन में लगी आग, पाट्र्स टूटकर गिरते रहे, पायलट की जाबांजी से हुई सेफ लेंडिंग

अफगानिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ सेना का हेलिकॉप्टर, पाँच सुरक्षाकर्मियों सहित नौ की मौत

अफगानिस्तान में हिंसक घटनाओं में तेजी, एक दिन में 32 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांत में कार बम धमाका, 8 लोगों की मौत और 47 घायल

Leave a Reply