देश में कोरोना एक्टिव केस का आंकड़ा 4.5 लाख के पार, इसमें 1.60 लाख मामले बीते 7 दिन में बढ़े

देश में कोरोना एक्टिव केस का आंकड़ा 4.5 लाख के पार, इसमें 1.60 लाख मामले बीते 7 दिन में बढ़े

प्रेषित समय :16:04:14 PM / Sat, Mar 27th, 2021

नई दिल्ली. देश में कोरोना की दूसरी लहर डराने लगी है. पिछले 17 दिनों से एक्टिव केस (जिनका इलाज चल रहा है) लगातार बढ़ते जा रहे हैं. देश में 10 मार्च को 1.86 लाख एक्टिव केस थे, यह आंकड़ा 27 मार्च तक बढ़कर 4.5 लाख के पार पहुंच गया. कोरोना की रफ्तार का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि बीते 7 दिन में ही एक्टिव केस के आंकड़े में 1.60 लाख से ज्यादा का उछाल दर्ज किया गया है.

बीते दिन 62 हजार से ज्यादा केस आए

शुक्रवार को 62,276 नए मरीज मिले. 30,341 ठीक हुए और 292 की मौत हो गई. सबसे ज्यादा खराब हालात महाराष्ट्र के हैं. यहां एक ही दिन में 36,902 संक्रमित मिले हैं. यह आंकड़ा 11 सितंबर को आए पहले पीक से भी डेढ़ गुना है. तब यहां 24,886 केस आए थे.

अब तक 1.19 करोड़ लोग संक्रमित

देश में अब तक 1.19 करोड़ लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से करीब 1.13 करोड़ ठीक हो चुके हैं. 1,61,275 मरीजों ने जान गंवाई है. अभी 4.49 लाख मरीजों का इलाज चल रहा है.

दिल्ली में बिना पंजीकरण हो सकेगा कोरोना वैक्सीनेशन

दिल्ली में अब बिना रजिस्ट्रेशन के कोरोना की टीका लगवाया जा सकेगा. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन में एक दिक्कत यह आ रही थी कि लोगों को वैक्सीनेशन से पहले अपना पंजीकरण कराना पड़ता था. बहुत सारे लोग अपना पंजीकरण नहीं करा पाते हैं और अगर वे पंजीकरण करा भी लेते हैं, तो उन्हें वैक्सीन लगाने का जो दिन दिया जाता है, उस दिन वो किसी काम में व्यस्त होने की वजह से नहीं पहुंच पाते हैं और उन्हें वैक्सीन नहीं लग पाती है.

सचिन तेंदुलकर कोरोना पॉजिटिव

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने शनिवार को सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उनके परिवार में बाकी सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. सचिन ने बताया कि मैं लगातार टेस्ट करा रहा था और कोरोना से बचने के लिए सभी कदम भी उठा रहा था. हालांकि, हल्के लक्षण के बाद आज मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं. उन्होंने बताया कि मैंने खुद को होम क्वारैंटाइन कर लिया है. डॉक्टरों के निर्देशों का पालन कर रहा हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना काल में बच्चों की सुरक्षा के लिए इस तरह प्लान करें उनकी होली

मथुरा: महिला में कोरोना का साउथ अफ्रीकन स्ट्रेन मिलने से हड़कंप, पूरे गांव की जांच के आदेश

दूसरी लहर का कहर: पिछले 24 घंटे में सामने आये कोरोना संक्रमण के 62 हजार नये मामले

आईआरडीए ने बढ़ाई कोरोना कवरेज से जुडी पॉलिसियों की समयसीमा

महाराष्ट्र में बेकाबू कोरोना का कहर, 28 मार्च से पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय

जबलपुर में रोज बढ़ते ही जा रहे कोरोना संक्रमित, 159 व्यक्तियों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

Leave a Reply