बिकवाली के चलते धड़ाम हुये शेयर बाजार, 400 अंक टूटा सेंसेक्स

बिकवाली के चलते धड़ाम हुये शेयर बाजार, 400 अंक टूटा सेंसेक्स

प्रेषित समय :10:59:40 AM / Wed, Mar 31st, 2021

मुंबई. कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में बिकवाली देखने को मिल रही है. सेंसेक्स 50 हजार के नीचे आ गया है. वहीं निफ्टी भी 14750 के नीचे फिसल गया. यूएस में 10 साल का बॉन्ड यील्ड अपने 14 महीनों के हाई पर पहुंच गया है, जिसके चलते ग्लोबल सेंटीमेंट बिगड़े हैं.

फिलहाल कारोबार में सेंसेक्स 400 अंकों से ज्यादा कमजोर होकर 49730 के आस पास दिख रहा है. वहीं निफ्टी में करीब 100 अंकों की कमजोरी है और यह 14740 के आस पास बना हुआ है. लॉर्जकैप शेयरों में कमजोरी देखने को मिल रही है. इससे पहले मंगलवार को सेंसेक्स 1100 अंकों से ज्यादा मजबूत होकर बंद हुआ था.

आज ट्रेडिंग में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों पर सबसे ज्यादा दबाव दिख रहा है. आईटी सेक्टर में भी बिकवाली है. हालांकि फार्मा सेक्टर में कुछ खरीददारी देखी जा रही है. एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक आज के टॉप लूजर्स हैं. बजाज फिनसर्व और एनटीपीसी टॉप गेनर्स में शामिल हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो बॉन्ड यील्ड में तेजी के चलते मंगलवार को सभी प्रमुख अमेरिकी बाजार गिरावट पर बंद हुए. जबकि आज यानी 31 मार्च को एशियाई बाजारों में भी बिकवाली है.

31 माचज़् के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 12 शेयरों में तेजी है, जबकि 18 लाल निशान में दिख रहे हैं. टॉप गेनर्स में बजाज फिनसर्व, एनटीपीसी, आईटीसी, एचयूएल, एक्सिस बैंक और सनफार्मा शामिल हैं. जबकि टॉप लूजर्स में एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, पावरग्रिड, टेक महिंद्रा और इंफोसिस शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply