लखनऊ स्टेशन से पहले कपलिंग खुलने के कारण दो हिस्सों में बंटी सप्तक्रांति एक्सप्रेस, यात्रियों में मचा हड़कंप

लखनऊ स्टेशन से पहले कपलिंग खुलने के कारण दो हिस्सों में बंटी सप्तक्रांति एक्सप्रेस, यात्रियों में मचा हड़कंप

प्रेषित समय :08:01:20 AM / Sat, Apr 3rd, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पास शुक्रवार रात बड़ा रेल हादसा टल गया. आनंद विहार से मुज्जफरपुर जा रही सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस दो हिस्सों में लखनऊ आने से पहले काकोरी के पास दो हिस्सों में बंट गई. गार्ड की सूचना पर करीब एक किलोमीटर आधी ट्रेन लेकर आगे निकल चुके ड्राइवर ने ट्रेन रोकी. गार्ड ने जब घटना की सूचना से रेलवे कंट्रोल रूम को दी तो हड़कंप मच गया. तेज झटके के साथ ट्रेन अचानक रुकी तो यात्रियों में अफरातफरी मच गई. हालांकि किसी भी यात्री के घायल होने की सूचना अभी नहीं है. देर रात तक ट्रेन की कपलिंग जोडऩे का काम चल रहा था.

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने पूरी घटना के जांच के निर्देश दिए हैं. लखनऊ में ही ड्राइवर व गार्ड के बयान दर्ज किए जाने के बात डीआरएम ने बताई है. रेलवे अफसरों के मुताबिक सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस रात 10:45 बजे लखनऊ आती है. दस मिनट ठहराव के बाद बिहार के मुजफ्फरपुर रवाना हो जाती है. परिचालन से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि रात 9:42 बजे के आसपास सप्ताक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के दो कोचों को जोडऩे के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कपलिंग काकोरी पार होते ही खुल गई. ट्रेन में सामान्य कपलिंग लगी हुई थी.

सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के साथ इस हादसे कारण ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को भी परेशानी उठानी पड़ी. कुछ यात्रियों को लखनऊ में उतरना था और उनके परिजन चारबाग स्टेशन पर लेने भी आ गए थे, उसके बाद जब यात्रियों को फोन किया तो पूरी स्थिति से सफर कर रहे यात्रियों ने अवगत कराया. हालांकि कपिलंग खुलने से कोई यात्री चोटिल नहीं हुआ है. वहीं यात्रियों ने आरोप लगाया कि ट्रेन चलने से पहले अगर कोचों को जोडऩे में इस्तेमाल होने वाली कपलिंग की जांच कर ली जाती तो यह घटना न होती.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ममता बैनर्जी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, बोली- एमपी, यूपी में क्यों नहीं पड़ रहे छापे, कोरोना हो गया है क्या?

यूपी में आरओ एआरओ के 328 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी

यूपी के बुजुर्ग कलाकारों को हर महीने 4 हजार की पेंशन के साथ मिलेगा ये लाभ

माफिया मुख्तार दो हफ्ते में ‘चढ़ेगा’ यूपी पुलिस के ‘हत्थे’, कोर्ट में जता चुका पुलिस से जान का खतरा

माफिया मुख्तार दो हफ्ते में ‘चढ़ेगा’ यूपी पुलिस के ‘हत्थे’, कोर्ट में जता चुका पुलिस से जान का खतरा

होली के रंग में कोरोना का भंग, एमपी, दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में नहीं होगी होली

यूपी में एड फिल्म में काम दिलाने के नाम पर दो मॉडल से रेप

Leave a Reply