इंडोनेशिया के जावा में मछली पकडऩे वाली नौका से टकराया क्रूड ऑयल शिप, 17 लोग लापता

इंडोनेशिया के जावा में मछली पकडऩे वाली नौका से टकराया क्रूड ऑयल शिप, 17 लोग लापता

प्रेषित समय :15:28:20 PM / Sun, Apr 4th, 2021

जकार्ता. इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा के तटीय जलक्षेत्र में एक मालवाहक जहाज और मछली पकडऩे वाली नौका के बीच भिड़ंत के बाद 17 लोग लापता हो गए. इस नौका पर कुल 32 लोग सवार थे, जिसमें से कई लोगों को बचा लिया गया है. अपने से कई गुना बड़ी आकार के कार्गो शिप से टकराने के बाद मछली पकडऩे वाली नौका समुद्र में डूब गई. जिसके बाद लोगों को ढूढने के लिए अभियान चलाया गया है.

खोज एवं बचाव एजेंसी के प्रमुख देदेन रिदवन्स्याह ने बताया कि इंद्रमायु जिले के तटीय जलक्षेत्र में शनिवार देर रात मछली पकडऩे वाली एक नौका इंडोनेशियाई मालवाहक जहाज एमवी हाब्को पायनियर से टकराने के बाद पलट गई. इस नौका में 32 लोग सवार थे. समुद्र परिवहन महानिदेशालय के प्रवक्ता ने बताया कि नौका में सवार 15 लोगों को बचा लिया गया तथा स्थानीय मछुआरे और नौसैनिक अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं.

कच्चा तेल लेकर आ रहा था जहाज

रिदवन्स्याह ने बताया कि बोर्नियो द्वीप से कच्चा तेल लेकर आ रहे मालवाहक जहाज को खड़ा कर दिया गया है, क्योंकि उसका प्रोपेलर मछली पकडऩे वाले जाल में फंस गया. अब इंजिनियर और गोताखोरों की टीम इस शिप के प्रोपेलर से जाल को निकालने की कोशिश कर रही है. हालांकि, इस दुर्घटना के बाद से समुद्र में तेल के रिसाव का खतरा नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर रादुविवि विश्वविद्यायल में छात्रों ने किया हंगामा, ऑन-लाइन परीक्षा की मांग

बरसाना में मंगलवार को खेली जाएगी विश्वप्रसिद्ध लठामार होली

Leave a Reply