उर्वशी रौतेला: अपनी बोल्ड इमेज से मुक्त होना चाहती हूं!

उर्वशी रौतेला: अपनी बोल्ड इमेज से मुक्त होना चाहती हूं!

प्रेषित समय :19:01:22 PM / Mon, Apr 5th, 2021

सुभाष शिरढोनकर. 25 फरवरी, 1994 को हरिद्वार में जन्मी उर्वशी रौतेला, बचपन से ही बेहद खूबसूरत थी. शायद उनकी इसी खूबसूरती ने उन्हें मॉडलिंग के लिए प्रेरित किया और उन्होंने ’लैक्मे फैशन वीक’, ’अमेजन फैशन वीक’ ’दुबई एफ.डब्लू में रैंप पर अपनी योग्यता साबित की.

2011 में सिर्फ 17 साल की उम्र में उर्वशी ने इंडियन प्रिसेज मिस टूरिज्म वर्ल्ड और मिस एशियन सुपर मॉडल के खिताब अपने नाम कर लिए. साथ ही चीन में आयोजित मिस टूरिज्म क्वीन ऑफ द ईयर का खिताब भी जीता.

2012 में ’आई.एम.शी मिस यूनिवर्स इंडिया’ के साथ उन्हें ’मिस फोटोजेनिक’ का सम्मान मिला लेकिन कम उम्र होने के कारण उपजे विवाद के चलते उन्हें सम्मान लौटाना पड़ा लेकिन 2015 में इस प्रतियोगिता में दोबारा शामिल हो कर सम्मानजनक तरीके से उन्होंने वह सम्मान फिर से प्राप्त किया.

उर्वशी ने सनी देओल के अपोजिट ’साहब सिंह द ग्रेट’ (2013) के जरिये बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि उसके पहले उन्हें 2011 में ’इश्कजादे’ का ऑफर मिला था लेकिन ’मिस यूनिवर्स इंडिया कॉंटेस्ट’ के लिए तैयारियां करने के कारण उन्होंने वह ऑफर स्वीकार नहीं किया.

उर्वशी अब तक ’भाग जॉनी’, ’सनम रे’, ’ग्रेट ग्रैंड मस्ती’, ’काबिल’ और ’हेट स्टोरी 4’ जैसी लगभग 10 बॉलीवुड फिल्मों सहित कुछ प्रादेशिक फिल्में कर चुकी हैं. योयो हनी सिंह, मीका सिंह, अनुपमा राग, विद्युत जामवाल, मीत ब्रदर्स, नेहा कक्कड़ और टोनी कक्कड़ के साथ मिलकर उन्होंने काफी म्यूजिक वीडियो भी किए हैं.

पिछले दिनों उर्वशी ने ’चलती का नाम गाड़ी में मधुबाला पर फिल्माए गए गीत ’एक लड़की भीगी भागी सी.....’ के रीक्रिएटेड वर्जन वाला म्यूजिक वीडियो करते हुए  स्व मधुबाला के अपडेटेड अवतार को जीवंत करने की भरपूर कोशिश की. प्रस्तुत हैं उर्वशी के साथ की गई बातचीत के मुख्य अंशः  

आप बेहद ग्लैमरस और खूबसूरत हें, शायद इस वजह से अब तक आपके हिस्से में सिर्फ बोल्ड केरेक्टर वाली फिल्में ही आती रही हैं ?

यदि आपके पास कोई स्पेशल क्वालिटी है तो उसका आपको फायदा कम और नुकसान  ही अधिक उठाना पड़ता है लेकिन देर से ही सही, पर एक न एक दिन आप अपनी उस योग्यता के जरिये अपना मुकाम हासिल कर लेते हैं.

आपकी बोल्ड और ग्लैमरस इमेज में सोशल मीडिया पर आपके द्वारा पोस्ट किए जाने वाले ग्लैमरस वीडियो और फोटोज का बहुत योगदान रहा है?

मैं अपनी बोल्ड इमेज से मुक्त होना चाहती हूं लेकिन सोशल मीडिया को छोड़ पाना मेरे लिए मुमकिन नहीं है. इसके जरिये न सिर्फ मैंने अपनी व्यक्तिगत पहचान स्थापित की है, बल्कि अकेले इंस्टाग्राम पर मेरे 4 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं. उनकी बदौलत मैं दुनिया की 10 सबसे आकर्षक सुपर मॉडल्स की लिस्ट में आ चुकी हूं और इसके लिए मैं अपने सभी फैंस और फॉलोअर्स की शुक्रगुजार हूं.

वर्जिन भनुप्रिया’ से आपको काफी उम्मीदें थीं लेकिन यह फिल्म ऑडियंस को ज्यादा पसंद नहीं आई ?

मुझे लगता है कि मेरे करियर की यह पहली ऐसी फिल्म थी जिसमें मेरे लिए एक्टिंग दिखाने की ज्यादा गुंजाइश थी. इसे आप मेरी पहली एक्टिंग ओरिएंटेड फिल्म भी कह सकते हैं. फिल्म में मेरा किरदार भी दूसरी फिल्मों से बिल्कुल हटकर था. मुझे लगता है कि दर्शकों ने इसे काफी एंजॉय किया.

’इंसपेक्टर अविनाश’ में आपका किस तरह का किरदार है ?

यह आपराधिक घटनाओं पर आधारित वेब सीरीज है. इसे नीरज पाठक डायरेक्ट कर रहे हैं. इसमें मैं रणदीप हुड्डा के अपोजिट उनकी बीवी पूनम मिश्रा का किरदार निभा रही हूं. ’इंसपेक्टर अविनाश’ के अपने किरदार के लिए मैंने बहुत मेहनत की है.

’इंसपेक्टर अविनाश’ के लिए पहले साउथ की एक्ट्रेस नयनतारा का नाम सामने आया था लेकिन फिर इसमें अचानक आप आ गईं. यह सब कैसे हुआ ?

नयनतारा कुछ वजहों से इस प्रोजेक्ट के साथ नहीं जुड़ सकीं लेकिन जब यह ऑफर मेरे पास आया तो किरदार मुझे इतना अच्छा लगा कि मैं इंकार नहीं कर सकी. मुझे लगता है कि यह मेरी किस्मत में पहले से लिखा था.

और कौन कौन से प्रोजेक्ट हैं ?

’इंसपेक्टर अविनाश’ के अलावा इस वक्त ’ब्लैक रोज’ कर रही हूं. यह मेरी पहली द्विभाषी फिल्म होगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्ट्रेच मार्क्स को लेकर ट्रोल हुईं उर्वशी ढोलकिया तो बदले तेवर

नए अवतार में नज़र आईं उर्वशी रौतेला, पहना इतना महंगा ब्रेसलेट

उर्वशी ने पहनी कटी-फटी जींस तो यूजर्स ने उड़ाया मजाक

Leave a Reply