यूपी : भारी विवाद के बाद बीजेपी ने काटा दुष्कर्म आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी का टिकट

यूपी : भारी विवाद के बाद बीजेपी ने काटा दुष्कर्म आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी का टिकट

प्रेषित समय :15:20:56 PM / Sun, Apr 11th, 2021

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप केस में सजा काट रहे पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर का टिकट रविवार को काट दिया है. इससे पहले 8 अप्रैल को पार्टी की ओर से घोषित उन्नाव जिला पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों की सूची में संगीता सेंगर को वार्ड नम्बर 22 फतेहपुर चौरासी तृतीय से उम्मीदवार घोषित किया गया था. यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इसकी जानकारी दी.

संगीता सेंगर उन्नाव जिला पंचायत की निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष हैं. वहीं कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को टिकट देने का मामला तूल पकडऩे और पीडि़ता के परिवार की ओर से इसका विरोध करने के बाद पार्टी ने अपना निर्णय बदलते हुए संगीता का टिकट काट दिया है. उनकी जगह नए उम्मीदवार का नाम जल्द घोषित किया जाएगा. बता दें कि उन्नाव में तीसरे चरण का चुनाव होना है. जिसके लिए 13 अप्रैल से नामांकन दाखिल किए जाएंगे.

कौन है कुलदीप सिंह सेंगर?

उन्नाव की अलग-अलग विधानसभा सीटों से कुलदीप सिंह सिंगर 4 बार के लोकप्रिय विधायक रहे हैं. 2017 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर विधायक रहे कुलदीप सिंह सेंगर को साल 2018 में उन्नाव रेप केस में गिरफ्तार किया गया था, इसके बाद बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर को अगस्त 2019 में पार्टी से निष्काषित कर दिया था. कुलदीप सिंह सेंगर को कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply