योगी सरकार का फैसला: किसी भी धार्मिक संस्थान में 5 से अधिक लोगों के प्रवेश पर रोक

योगी सरकार का फैसला: किसी भी धार्मिक संस्थान में 5 से अधिक लोगों के प्रवेश पर रोक

प्रेषित समय :08:18:13 AM / Sun, Apr 11th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ने प्रचंड रफ्तार पकड़ ली है. प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना की रफ्तार करने को कई फैसले लिए हैं. अब योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य सरकार के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी धार्मिक संस्थान में एक बार में 5 से अधिक लोग प्रवेश न करें. बाजारों में व्यापारियों से संवाद बनाकर उनका सहयोग लेते हुए सुरक्षित दूरी का पालन कराया जाए. प्रदेश में 14 अप्रैल से नवरात्र जबकि 13 अप्रैल से रमजान का महीना शुरू होने की उम्मीद है. इन पर्वों को देखते हुए मुख्यमंत्री के इस फैसले को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य के पास बेहतर संसाधन और अनुभव है. कोविड प्रबंधन का प्रभावी ढंग से उपयोग किया जाना चाहिए. एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र सभी जिलों में स्थापित किए गए हैं जिनका उपयोग महामारी से निपटने के लिए बेहतर और प्रभावी ढंग से किया जाना चाहिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कंटेनमेंट जोन्स में मूवमेंट पूरी तरह से प्रतिबंधित की जानी चाहिए. इसके अलावा, कंटेनमेंट जोन्स में नागरिकों तक सुविधाएं पहुंचाने के लिए डोर स्टेप डिलीवरी सिस्टम का प्रभावी ढंग से संचालन किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई की निगरानी एक एकीकृत कमांड और नियंत्रण केंद्र के माध्यम से की जानी चाहिए. उन्होंने निगरानी समितियों को सक्रिय बनाने का निर्देश दिया और कहा कि कंटेनमेंट जोन में मूवमेंट नियंत्रण के लिए निगरानी समितियों की मदद ली जानी चाहिए.

कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच मथुरा जिला प्रशासन ने फैसला किया है कि बिना मास्क पहने जिले के मंदिरों में लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि मथुरा, वृंदावन, गोवर्धन, बरसाना तथा अन्य मंदिरों में मास्क के बिना किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. मंदिर जाते समय लोगों को कोविड-19 के नियमों का पालन करना होगा. जिलाधिकारी ने कहा कि पुलिस को बिना मास्क लगाए घूमने वाले हर व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में वैक्सीन लगवाने आयी तीन वृद्ध महिलाओं को लगा दिया रैबीज का इंजेक्शन, एक गंभीर

यूपी के पांच जिलों में आज से कर्फ्यू, इन शहरों में भी बिगड़ रहे हालात

यूपी में किसानों को योगी सरकार ने दिया तोहफा, फसल दुर्घटना पर घर बैठे मिलेगा मुआवजा, राशि भी बढ़ाई

गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को लेकर बांदा जेल पहुंची यूपी पुलिस, बैरक नंबर-15 है नया ठिकाना

यूपी में एनएसए का जमकर दुरुपयोग, 120 में 94 मामले हाईकोर्ट ने किए रद्द

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब से लाने रवाना हुई यूपी पुलिस की टीम

यूपी के सोनभद्र में लैंको थर्मल परियोजना में बॉयलर फटने से 13 मजदूर घायल, 5 की हालत गंभीर

यूपी पंचायत चुनाव ने बढ़ाई अवैध शराब की मांग, तो मौत का भी आकड़ा बड़ा हुआ

Leave a Reply