एमपी के सीएम ने कहा, हालात अच्छे नहीं है, हैलीकाप्टर से पहुंचाए जाएगे रेमडेसिविर इंजेक्शन, ट्रेन से होगी आक्सीजन की सप्लाई

एमपी के सीएम ने कहा , हालात अच्छे नहीं है, हैलीकाप्टर से पहुंचाए जाएगे रेमडेसिविर इंजेक्शन, ट्रेन से होगी आक्सीजन की सप्लाई

प्रेषित समय :16:13:32 PM / Wed, Apr 14th, 2021

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण को लेकर बड़ी बात कही है, उन्होने कहा कि प्रदेश में हालात अच्छे नहीं है, आवश्यकता होगी तो रेमडेसिविर इंजेक्शन हैलीकाप्टर से जिलों में पहुंचाएं जाएगें, गैस सिलेन्डरों की आपूर्ति भी ट्रेन के जरिए कराई जाएगी. उन्होने कहा कि अब प्रदेश में मास्क को लेकर और भी ज्यादा सख्ती की जाएगी.  

सूत्रों के अनुसार आज अपना दमोह रोड शो निरस्त कर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई, जिसमें ं जीवन रक्षक दवाओं, ऑक्सीजन और मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था को लेकर चर्चा की. उन्होने कहा कि कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, संकट विकट है, कई व्यवस्थाओं का निर्माण करना है, ऑक्सीजन की व्यवस्था बड़ी चुनौती है, इससे इंकार नही किया जा सकता है, गत दिवस तक 272 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत थी, आज 280 मीट्रिक टन उपलब्ध है. ऑक्सीजन के इंतजाम में केंद्र सरकार सहयोग कर रही है, जरूरत पडऩे पर राउरकेला और भिलाई आदि से रेल द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर बुलवाए जा सकें.

ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर की 8 यूनिट लगा रहे हैं, जिसमें से 4 यूनिट का काम पूरा हो गया है. वहीं दूसरी ओर सरकार ने 2 हजार ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर मशीन खरीदने का निर्णय लिया है. इसमें से 180 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर मशीनें मिल गई है. उज्जैन, शिवपुरीए सिवनी और खंडवा में यह शुरू हो गई हैं. प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी नहीं है. प्रदेश को यह 21 हजार डोज प्राप्त हो चुके हैंए 15 अप्रैल को 12 हजार अतिरिक्त डोज मिलेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply