सोनम कपूर को एक हिट की दरकार!

सोनम कपूर को एक हिट की दरकार!

प्रेषित समय :18:09:46 PM / Fri, Apr 16th, 2021

सुभाष शिरढोनकर. 09 जून, 1985 को अनिल कपूर की बेटी के रूप में जन्मी सोनम कपूर ने अपने करियर की शुरुआत, जाने माने निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ’ब्लैक’ (2005) के दौरान उनके असिस्टेंट के रूप में की. उसके बाद भंसाली ने उन्हें ’सांवरिया’ (2007) में रणबीर कपूर के अपोजिट एक्टिंग का अवसर दिया.

’सांवरिया’ (2007) जैसी सुपर फ्लॉप फिल्म के साथ अपने करियर की शुरुआत करने के बाद ’दिल्ली 6’ (2009) ’आयशा’ (2010) ’मौसम’ (2011) ’प्लेयर्स’ (2012) ’रांझणा’ (2013) ’भाग मिल्खा भाग’ (2013) ’खूबसूरत’ (2014) ’प्रेम रतन धन पायो’ (2015) ’नीरजा’ (2016) ’पैडमेन’ (2018) और वीरे द वेडिंग’ (2018) जैसी फिल्मों में काम करते हुए सोनम लगातार खुद को इम्प्रूव करती रहीं और हिट-फ्लाप के तमाम उतार चढ़ावों से गुजरते हुए आखिरकार उन्होंने ऑडियंस के दिलों में एक खास जगह बना ली.

’नीरजा’ (2016) के लिए सोनम कपूर को नेशनल अवार्ड मिला था. 36 साल की हो चुकी सोनम कपूर ने हाल ही में कैरियर के 14  साल पूरे किए  है. तीन साल पहले सोनम ने आनंद आहूजा के साथ शादी की. शादी के बाद सोनम फिल्मों में कम और सोशल मीडिया पर ज्यादा बिजी रहने लगीं.

एक्टिंग से ज्यादा सोनम कपूर आहूजा अपनी ड्रेसिंग सेंस के लिए चर्चा हासिल करती रही. बॉलीवुड में उन्हें एक फैशन आइकॉन की तरह देखा जाता है. शादी के बाद सोनम ने फिल्मों में काम करना बेशक कम कर दिया है  लेकिन उनके पास जितना भी काम है वह पूरी तरह उस पर फोकस्ड हैं.

दो साल पहले ’एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ (2019) और ’द जोया फैक्टर’ (2019) में सोनम कपूर आखिरी बार नजर आई थीं. वो दोनों बुरी तरह फ्लॉप हुई थीं. उनके द्वारा अभिनीत आखिरी हिट फिल्म ’संजू’ (2018) थी. इसलिए यदि सोनम को एक बार फिर लाइमलाइट में लौटना है तो उन्हें जल्द से जल्द एक हिट देनी होगी.

सोनम कपूर इस वक्त सुजॉय घोष की एक्शन थ्रिलर ’ब्लाइंड’ कर रही हैं. इसमें वह एक ऐसी अंधे पुलिस ऑफिसर का किरदार निभा रही हैं जिसे एक सीरियल किलर की तलाश रहती है. इस फिल्म को सुजॉय घोष के असिस्टेंट रह चुके शोम माखीजा निर्देशित कर रहे हैं.

’ब्लाइंड’ एक कोरियाई फिल्म का रीमेक है. इसका तमिल रीमेक ’नेत्रिकन’ नाम से बन चुका है. इसके अलावा सोनम कपूर के पास एक और फिल्म है ’वीरे दी वेडिंग 2.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बाफ्टा फिल्म पुरस्कारों की घोषणा: नोमैडलैंड को सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित चार पुरस्कार

अजय देवगन: मुझे नहीं लगता कि फिल्मों के ओटीटी पर रिलीज किए जाने में कोई बुराई है!

लीड रोल वाली फिल्मों में नजर आएंगे पंकज त्रिपाठी!

रिलीज से पहले ही राजामौली की फिल्म आरआरआर ने तोड़ा बाहुबली का रिकार्ड

रिलीज पहले ही राजामौली की फिल्म आरआरआर ने तोड़ा बाहुबली का रिकार्ड

पीएम मोदी ने की माधवन की फिल्म रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट की तारीफ

Leave a Reply