पमरे के रनिंग स्टाफ को कोरोना संक्रमण से बचाओ, पीएमई और रिफ्रेशर पाठ्यक्रम को करो स्थगित : डबलूसीआरईयू की मांग

पमरे के रनिंग स्टाफ को कोरोना संक्रमण से बचाओ, पीएमई और रिफ्रेशर पाठ्यक्रम को करो स्थगित : डबलूसीआरईयू की मांग

प्रेषित समय :17:29:36 PM / Tue, Apr 20th, 2021

जबलपुर/कोटा. पश्चिम मध्य रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) ने पमरे प्रशासन को आगाह किया है कि पमरे के तीनों मंडलो में रेल कर्मचारियों में काफी तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. इसलिए तीनों मंडलों जबलपुर, कोटा व भोपाल में कार्यरत रनिंग स्टाफ गार्ड, लोको  पायलट का आवधिक स्वाास्थ्य परीक्षण (पीएमई) और रिफ्रेशर पाठ्यक्रम को तत्काल प्रभाव से स्थगित किया जाए.

डबलूसीआरईयू के महामंत्री मुकेश गालव ने पमरे के महाप्रबंधक को इस संबंध में एक पत्र भी आज 20 अप्रैल मंगलवार को लिखा है, जिसमें कहा गया है कि तीनों मंडलो जबलपुर, भोपाल व कोटा में कार्यरत रनिंग स्टाफ गार्ड, लोको पायलट को आवधिक स्वास्थ्य परीक्षण व रिफ्रेशर कोर्स को अस्थायी रूप से स्थगित करें, क्योंकि वर्तमान में कोविड 19 महामारी का भयंकर प्रकोप चल रहा है. तीनों मंडलों में सैकड़ों की संख्या में रनिंग स्टाफ कोविड प्वाजिटीव हुए हैं एवं 8 की मृत्यु हुई है. श्री गालव ने कहा कि रेलवे चिकित्सालय कोटा व भोपाल को राज्य सरकार द्वारा  कोविड 19 के उपचार हेतु अधिग्रहित किया जा चुका है. रेलवे अस्पतालों में काफी संक्या में डॉक्टर्स एवं पैरा मेडिकल स्टाफ संक्रमित हैं. इसके बावजूद चिकित्सालयां में काफी भीड़-भाड़ उमड़ रही है.

जिसमें  पीएमई में स्टाफ के संक्रमित होने का पूरा खतरा रहेगा. जिसे ध्यान में रखते हुए पमरे के तीनों मंडलों में कार्यरत रंिग स्टाफ को आवधिक स्वास्थ्य परीक्षण (पीएमई) एवं रिफ्रेशर पाठ्यक्रम जब तक महामारी का प्रकोप सामान्य नहीं हो जाता, तब तक अस्थायी रूप से स्थागित किया जाए. श्री गालव ने ध्यान दिलाया कि उत्तर रेलवे एवं उत्तर पूर्व रेलवे में वर्तमान में पीएमई व रिफ्रेशर कोर्स को स्थगित किया जा चुका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply