सिंगल चार्ज में घंटों चलेगा कपड़े में पहनने वाला AC

सिंगल चार्ज में घंटों चलेगा कपड़े में पहनने वाला AC

प्रेषित समय :11:06:06 AM / Mon, Apr 26th, 2021

टेक्नोलॉजी में आजकल कई नए नए खोज हो रहे है, दुनिया में कई अनोखी और नई टेक्नोलॉजी खोज होते है जिसे सुनकर हमें आश्चर्य होता है. ऐसे में चौकाने का काम मशहूर इलेक्ट्रिक कंपनी Sony ने किया है. लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके जहां कई कंपनियों ने पोर्टेबल और वियरेबल्स डिवाइस इजाद किए, वहीं सोनी ने वियरेबल्स AC को लॉन्च करके रिकॉर्ड बना दिया है. सोनी का ये वियरेबल्स AC एक मोबाइल फ़ोन से भी छोटा है, जिसे अपने साथ कहीं भी ले जाया जा सकता है.

आप इस AC को मोबाइल ऐप से कंट्रोल कर सकते है. कंपनी ने इस वियरेबल्स AC को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था जिसे Reon Pocket नाम दिया गया. इस Reon Pocket 2 की जापान में कीमत 138 डॉलर है, जो करीब 14,850 भारतीय रुपये है. भारत में इसके लॉन्च को लेकर कोई जानकारी अभी नहीं दी गई है.

Sony का ये वियरेबल्स AC सिंगल चार्ज में  कई घंटों तक इस्तेमाल किया जा सकता है. Reon Pocket 2 डिज़ाइन के मामले में Reon Pocket से मिलता जुलता ही है. पहले के मुकाबले इस नए वियरेबल्स AC में दो गुनी रफ़्तार से हीट को सोखकर तापमान को कम करने की क्षमता है. यानि की कूलिंग के मुकाबले में ये पहले वाले मॉडल से ज्यादा पॉवरफुल होगा.

Sony के नए वियरेबल AC को नेकबैक की तरह गले में डाला जा सकता है. पहले वाले मॉडल में इस वियरेबल AC को एक ख़ास टी-शर्ट के साथ गले में डालना पड़ता था. Reon Pocket 2 में किसी तरह की टी-शर्ट की जरुरत नहीं पड़ेगी. गर्मियों में इस वियरेबल AC का इस्तेमाल स्पोर्ट्स में रूचि रखने वाले लोग कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल आउटडोर खेल जैसे क्रिकेट,फुटबॉल और अन्य खेल खेलते वक़्त किया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Sony Bravia X75 4K स्मार्ट एंड्रॉइड टीवी सीरीज भारत में लॉन्च

जापानी कंपनी AIWA ने की भारत में वापसी, कम कीमत में लॉन्च किए ईयरफोन और नेकबैंड

Zebronics ने लेटेस्ट फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च की शानदार स्मार्ट वॉच

Asus ने भारत में लॉन्च किए 2 नए जेनबुक लैपटॉप

Leave a Reply