अभिमनोजः पहले जमकर कोरोना बांटा, अब फ्री वैक्सीन का वादा!

अभिमनोजः पहले जमकर कोरोना बांटा, अब फ्री वैक्सीन का वादा!

प्रेषित समय :06:17:23 AM / Mon, Apr 26th, 2021

नजरिया. कमाल है, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पहले तो बड़ी-बड़ी चुनावी रैलियां करके मुफ्त में कोरोना बांटा, जिसके नतीजे में अब बंगाल में भी कोरोना प्रभावतितों की सख्या बढ़ती जा रही है और अब बिहार के बाद बंगाल की जनता को भी फ्री वैक्सीन का वादा किया जा रहा है.

खबर है कि पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 में बीजेपी ने किया बंगाल में सबके लिए फ्री वैक्सीन का ऐलान तो टीएमसी ने इसे जुमला करार देते हुए कहा कि- बिहार याद है न?

पश्चिम बंगाल में चुनावी शोर के बीच कोरोना बेअसर नजर आ रहा था, लेकिन उधर, जांच में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं, तो इधर, कोरोना वैक्सीन चुनावी चर्चा में आ गई है. बिहार की तरह ही अब बीजेपी ने बंगाल में भी ऐलान किया कि अगर पश्चिम बंगाल में उसकी सरकार बनती है, तो बंगाल के सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाई जाएगी.

याद रहे, इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इसी तरह का चुनावी वादा किया था. यह बात अलग है कि बीजेपी के ऐलान के बाद टीएमसी ने पलटवार किया और इसे बीजेपी का जुमला करार दिया.

खबरों पर भरोसा करे तो 26 अप्रैल को 34 सीटों पर होने वाले सातवें चरण के मतदान से ठीक पहले चुनाव-प्रचार के आखिर दिन बीजेपी ने फ्री वैक्सीन का वादा किया.

इसके बाद 29 अप्रैल को आठवें चरण का मतदान होगा और उसके बाद चुनावी दंगल खत्म हो जाएगा, जबकि 2 मई 2021 को नतीजे आएंगे.

बीजेपी के फ्री वैक्सीन के ऐलान के बाद टीएमसी ने पलटवार करते हुए कहा कि- नवंबर 2020 में बिहार में सत्ता आने के तुरंत बाद ही बीजेपी की सरकार बिहार में फ्री वैक्सीन के अपने वादे को भूल गई.

सियासी सयानों का मानना है कि हर दल, जैसे भी हो, सत्ता चाहता है, इसके लिए चाहे झूठे वादे ही क्यों न करने पड़े और जनता भी जानती है कि सारे वादे बेकार हैं, इसलिए न तो राजनीतिक दल वादे पूरे करते है और न ही जनता सवाल पूछती है कि वादों का क्या हुआ?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply