बिहार में अब 6 बजे से ही लागू होगा नाइट कर्फ्यू, ऑनलाइन की जायेगी सब्जियों की डिलेवरी

बिहार में अब 6 बजे से ही लागू होगा नाइट कर्फ्यू, ऑनलाइन की जायेगी सब्जियों की डिलेवरी

प्रेषित समय :18:54:41 PM / Thu, Apr 29th, 2021

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. कोरोना की बढ़ती रफ्तार के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दो दिनों तक हाईलेवल मीटिंग की. मीटिंग में मुख्यमंत्री ने कोरोना से उत्पन्न हालात की समीक्षा की. इसके बाद क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में यह तय हुआ कि अभी पूरी तरह से लॉकडाउन नहीं होगा, बल्कि नाइट कर्फ्यू को और सख्त किया जाएगा.

सरकार ने आज शाम से ही रात 9 बजे की जगह 6 बजे से ही नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. वहीं आपातकालीन व्यवस्था को छोड़ अन्य दुकानें शाम 4 बजे ही बंद हो जाएंगी. इधर कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते सीएम नीतीश कुमार ने आज एक नया निर्देश दिया है. सरकार ने निर्णय किया है कि कोऑपरेटिव सोसाइटी के माध्यम से सब्जी खरीदने की व्यवस्था की जाएगी. बिहार के 2 जिलों से इसकी शुरुआत की जा रही है.

बिहार सरकार ने निर्णय किया है कि कॉपरेटिव सोसायटी के माध्यम से सब्जी घर-घर तक पहुंचाई जाए. इसकी शुरुआत पटना और मोतिहारी से हो रही है. इन दो जगहों पर सफलता मिलने के बाद आगे अन्य जिलों में भी इसका विस्तार किया जाएगा. पटना और मोतिहारी के लोग अब ऑनलाइन सब्जी खरीद सकते हैं. इसके लिए उन्हें वेबसाइट पर जाकर अपनी मनपसंद सब्जियों के ऑर्डर करने होंगे.

सरकार की इस नई योजना की जानकारी सहकारिता विभाग की सचिव वंदना प्रेयसी ने दी. उन्होंने कहा कि मंडियों में भीड़ न लगने देने के सीएम के निर्देश को ध्यान में रखते हुए कि ऑनलाइन सब्जी वेज फेड तरकारी ब्रांड ने यह पहल की है. तरकारी की टीम ने मेहनत कर कम समय में वेबसाइट बनाई है. उन्होंने बताया कि लोगों को सब्जी समय पर उपलब्ध हो यह हमारा प्रयास है. हम किसानों से भी संपर्क कर रहे हैं. किसानों को ऑर्डर दिया जाएगा, जिसके बाद वह ताजी-हरी सब्जी हम तक पहुंच जाएंगे और हम ऑनलाइन माध्यम के जरिए लोगों के घर तक सब्जी पहुंचाएंगे. कोरोना के खतरे को देखते हुए सब्जी और सब्जी पहुंचाने वेंडर सेनेटाइज्ड होंगे.

इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बिहार में गेहूं अधिप्राप्ति को लेकर बैठक की. बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई. बैठक में सीएम नीतीश ने निर्देश दिया कि किसान अब किसी भी पैक्स या व्यापार मंडल में गेहूं बेच सकते हैं. इसके साथ ही गेहूं अधिप्राप्ति की समय सीमा 31 मई तक कर दी गई है. सीएम नीतीश ने किसानों से गेहूं खरीद अधिक से अधिक करने का निर्देश दिया है. इसके लिए 7 लाख टन खरीद का लक्ष्य दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसानों की गेहूं की खरीद हो जाएगी इससे उन्हें फायदा होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार : कोरोना से हाहाकार, श्मशान घाट पर शव रख भाग रहे परिजन, पटना नगर निगम ने निजी एजेंसी को सौंपा काम

असम में भूकंप: बिहार, उत्तर बंगाल और पूर्वोत्तर भारत में भी महसूस हुए झटके

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला का कोरोना से निधन

Leave a Reply