एग्जिट पोल: पश्चिम बंगाल में बीजेपी देगी टीएमसी को टक्कर, असम और केरल में सरकार की वापसी के आसार

एग्जिट पोल: पश्चिम बंगाल में बीजेपी देगी टीएमसी को टक्कर, असम और केरल में सरकार की वापसी के आसार

प्रेषित समय :20:44:37 PM / Thu, Apr 29th, 2021

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण के मतदान संपन्न हो गए हैं. आखिरी चरण के मतदान संपन्न होते ही पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में सभी प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई. अब सभी को 2 मई का इंतजार है, जब विधानसभा चुनावों के नतीजों को ऐलान होगा.

नतीजों से पहले इन प्रदेशों के मतदाताओं के रुझान का पता एग्जिट पोल में पता चल जाएगा. एग्जिट पोल के जरिए ये पता चल सकता है कि किस राज्य में कौन दल किस पर भारी है. हालांकि ये नतीजों की असल तस्वीर नहीं होगी, लेकिन 2 मई को होने वाली काउंटिंग से पहले कुछ तस्वीर साफ कर सकती है.

5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल्स के नतीजे सामने आ रहे हैं. एबीपी के एग्जिट पोल के अनुसार पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को 152-164 सीटें, बीजेपी को 109 से 1. सीटें, वहीं वाम मोर्चा, कांग्रेस और आईएसएफ के खाते में 14-25 सीटें जानें का अनुमान है.

बात अगर तमिलनाडु की जाए तो यहां एआईडीएमके गठबंधन के खाते में 58 से 70, डीएमके गठबंधन के खाते में 160-172 सीटें और अन्य को 7 सीटें मिल सकती हैं. वहीं असम में एक बार फिर बीजेपी सत्ता में वापसी करती हुई नजर आ रही है.

असम में एनडीए गठबंधन को 58 से 71 सीटें, यूपीए को 53 से 66 सीटें, जबकि 5 सीटें अन्य के खाते में जा सकती हैं. केरल के चुनाव का एग्जिट पोल का आंकड़ा ये बताता है कि यहां लेफ्ट की सरकार की वापसी होने जा रही है. राज्य में 140 सीटों में से लेफ्ट को 71-77 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है और कांग्रेस नीत यूडीएफ को 62-68 सीटों पर जीत मिल सकती है.

इसके अलावा बीजेपी के लिए सिर्फ 0-2 सीटों पर ही जीत की उम्मीद है. वहीं बात अगर पुडुचेरी की जाए तो यहां पर एनडीए गठबंधन को 19 से 23 सीटें, यूपीए गठबंधन को 6 से 10 सीटें और अन्य के खाते में 1 से 2 सीटें जा सकती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply