2021 किआ सैल्टोस हुई लॉन्च, शुरूआती कीमत 9.95 लाख रुपए

2021 किआ सैल्टोस हुई लॉन्च, शुरूआती कीमत 9.95 लाख रुपए

प्रेषित समय :12:22:53 PM / Sun, May 2nd, 2021

न्यू लोगो के साथ किआ की सैल्टोस का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में लॉन्च हो गया है, जिसकी शुरूआती कीमत 9.95 लाख रुपए एक्स शोरूम तय की गई है। दक्षिण कोरिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी किआ ने नई सैल्टोस में कई नए फीचर्स भी जोड़े हैं। अब इसमें आपको iMT इंटेलीजैंट मैनुअल ट्रांसमिशन भी मिलेगा।

2021 सैल्टोस के HTX+ वैरिंएट को बंद कर दिया गया है लेकिन मिड साइज एसयूवी के लाइन-अप में 2 नए वैरिएंट्स जोड़े गए हैं। मिड-स्पेक HTK+ वैरिएंट में 115 hp 1.5 लीटर पैट्रोल इंजन के साथ अब iMT गियरबॉक्स भी मिलेगा।

फीचर्स

किआ की सबसे ज्यादा बिकने वाली सैल्टोस के एंट्री लेवल HTE वैरिएंट के अलावा, हर वैरिएंट में कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं। HTK ट्रिम्स में वायरलैस एंड्रायड ऑटो और एप्पल कार-प्ले का फीचर मिलेगा जबकि HTK + ट्रिम्स में रिमोट इंजन स्टार्ट का ऑप्शन भी मिलेगा। सेफ्टी के नजरिए से HTX  ट्रिम्स में अब इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), सहिल स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल और ब्रेक असिस्ट फीचर्स मिलेंगे। इंफोटेनमेंट सिस्टम में वॉयस कमांड का ऑप्शन मिलेगा जिससे आप सनरूफ, ड्राइवर साइड की विंडो और एसी को आप अपनी वॉयस से कंट्रोल कर सकेंगे।

इंजन

न्यू सैल्टोस में iMT गियरबॉक्स के साथ अब 5 पावरट्रेन के ऑप्शन मिलेंगे। 115hp, 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पैट्रोल इंजन के साथ अब 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड iMT और CVT गिरयबॉक्स का ऑप्शन उपलब्ध है। 140hp, 1.4 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटो का ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा 115hp, 1.5 लीटर डीजल इंजन में पहले की तरह 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर का ऑप्शन मिलेगा।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

100 किलोमीटर चलने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल भारत में लॉन्च

80000 रुपये तक महंगी हुई Ford की कारें, देखें सभी 5 कारों की नई कीमतें

TVS Radeon बाइक घर ले जाएं 2 हजार रुपये से कम EMI पर

Hero ने बढ़ाई अपनी बाइकों कीमत, अब चुकाने होंगे इतने रुपये ज्यादा

बाइक चलाते नजर आईं स्मृति ईरानी, बर्थडे पर अमित साध ने शेयर की तस्वीर

Leave a Reply