दिल्ली में बढ़ी ऑक्सीजन की किल्लत, केजरीवाल सरकार ने लगाई सेना से मदद की गुहार

दिल्ली में बढ़ी ऑक्सीजन की किल्लत, केजरीवाल सरकार ने लगाई सेना से मदद की गुहार

प्रेषित समय :13:07:34 PM / Mon, May 3rd, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन की किल्लत ने लोगों की समस्या बढ़ाई हुई है. इस संकट से पार पाने के लिए अब अरविंद केजरीवाल सरकार ने सेना से गुहार लगाई है. केजरीवाल सरकार में मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए सेना से मदद मांगी है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमने सबसे मदद मांगी है क्योंकि हमें अभी ऑक्सीजन को लेकर काफी समस्या हो रही है. हमने ऑक्सीजन सप्लाई करने के लिए सेना के पास अगर ट्रक है, हमने उनसे भी कहा है.

उन्होंने आगे कहा कि डीआरडीओ का पहले से ही यहां 500 बेड्स का सेंटर यहां पर चल रहा है, ऐसे सेंटर्स यहां अगर और चल सकें तो और अच्छा होगा लेकिन ऑक्सीजन लाने ले जाने के लिए हमें बहुत मदद की जरूरत है. जहां से भी, जिस सोर्स भी मदद हो सकती है प्राइवेट सेक्टर से, सोशल सेक्टर से, केंद्र सरकार से, केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों से, हम सबसे मदद मांग रहे हैं.

दिल्ली में आज से कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा फेज शुरू हो गया है. मनीष सिसोदिया ने बताया कि आज दिल्ली सरकार के 76 स्कूलों में 301 सेंटर में 18-45 साल के लोगों के वैक्सीनेशन का प्रोग्राम शुरू हुआ है. उन्होंने पूर्वी दिल्ली के विनोद नगर के एक कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर में चल रहे 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन का जायज़ा लिया.

इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि हम इसे 300 स्कूलों तक लेकर जाएंगे, हमें जैसे-जैसे और वैक्सीन मिलेगी हम इसे बढ़ाते जाएंगे. हमारे पास 4.5 लाख वैक्सीन आई है, आज हमने वैक्सीनेशन के लिए 45,150 लोगों को अपॉइंटमेंट दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब ने दिल्ली को दिया 167 रन का टारगेट, कप्तान मयंक की पहले ही मैच में फिफ्टी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आंधी के साथ बारिश की संभावना, न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री

केंद्र सरकार ने दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा 490 मीट्रिक टन से बढ़ाकर किया 590 मीट्रिक टन

दिल्ली में 10 मई के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

अब पानी सर से ऊपर चढ़ चुका है, किसी भी हाल में दिल्ली पहुंचनी चाहिए ऑक्सीजन, नहीं तो : दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश

दिल्ली : बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से 8 कोरोना मरीजों की मौत, डॉक्टर भी शामिल

सोनू सूद को दिल्ली में बेड तलाशने में लगे 11 घंटे तो UP में 9.5

दिल्ली में खुल गई थी नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की फैक्ट्री, क्राइम ब्रांच ने किया ऐसे खुलासा, भारी मात्रा में इंजेक्शन बरामद

Leave a Reply