एमपी में तहसीलदार बहादुर की क्रूरता, जनता कफ्र्यू में निकलने की सजा मेंढक चाल, जो न चल सका उसे मारी लात

एमपी में तहसीलदार बहादुर की क्रूरता, जनता कफ्र्यू में निकलने की सजा मेंढक चाल, जो न चल सका उसे मारी लात

प्रेषित समय :20:33:50 PM / Mon, May 3rd, 2021

इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के देपालपुर कस्बे में कोविड-19 की रोकथाम के लिए लागू जनता कफ्र्यू के उल्लंघन की सजा के तौर पर मेंढक चाल चलने में नाकाम रहे एक व्यक्ति पर आग-बबूला होकर तहसीलदार ने उसे कथित रूप से जोरदार लात मार दी. इस वाकये के वीडियो के साथ एक नागरिक की शिकायत पर राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेंद्र कुमार जैन ने सोमवार को इंदौर संभाग के आयुक्त, इंदौर के जिलाधिकारी और देपालपुर के तहसीलदार से हफ्ते भर में रिपोर्ट तलब की.

 यह घटना इंदौर से 40 किलोमीटर दूर देपालपुर कस्बे में रविवार को सामने आई. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसमें पुलिस और प्रशासन के अधिकारी उन लोगों को मेंढक चाल (दोनों पैरों के बल जमीन पर बैठकर मेंढक की तरह उछल-उछल कर चलना) चलने की सजा देते नजर आ रहे हैं, जो जनता कफ्र्यू का उल्लंघन कर बाहर घूम रहे थे. चश्मदीदों के मुताबिक इन लोगों को मेंढक चाल चलवाकर ढोल की धुन पर कस्बे में जुलूस के रूप में घुमाया जा रहा था और इनमें से एक व्यक्ति किसी परेशानी के चलते मेंढक चाल नहीं चल पा रहा था, इस पर एक तहसीलदार ने गुस्से में व्यक्ति के शरीर के पिछले हिस्से में कथित रूप से जोरदार लात मार दी.

इस वाकये के बारे में पूछे जाने पर जिलाधिकारी मनीष सिंह ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, उन्होंने (तहसीलदार) इस प्रकार का जो कृत्य किया, वह बिल्कुल गलत था और मैंने इसके लिए उन्हें डांटा भी है. जिलाधिकारी ने यह भी कहा, जब भी महामारी रोग अधिनियम लागू होता है, तब कोई भी व्यक्ति नहीं कह सकता कि उसकी जान की जिम्मेदारी केवल उसी की है. उसकी जान की जिम्मेदारी प्रशासन की रहती है. अगर वह व्यक्ति कोई लापरवाही करता है, तो दंड का भागी जरूर होता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम चौहान ने अधिमान्य पत्रकारों को घोषित किया फ्रंटलाइन वर्कर तो इंदौर सांसद ने बताया कि कोरोना संक्रमण फैलाने का जिम्मेदार

एमपी के इंदौर वृद्धाश्रम में कोरोना विस्फोट, 40 में से 18 वृद्ध कोरोना संक्रमित

इंदौर में मेल नर्स मरीज से मंगवाते थे रेमडेसिविर का इंजेक्शन और चुराकर कर देते थे ब्लैक

Leave a Reply