अलविदा की नमाज पर मस्जिद में सिर्फ 5 लोग होंगे शामिल: इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया

अलविदा की नमाज पर मस्जिद में सिर्फ 5 लोग होंगे शामिल: इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया

प्रेषित समय :13:08:15 PM / Tue, May 4th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है. इस बीच लोगों की भीड़ जुटने पर सख्त रोक लगाई गई है. इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के चेयरमैन मौलाना खालिद रशीद फरंगीमहली ने 7 मई को होने वाली अलविदा की नमाज को लेकर एडवाइजरी जारी की है. मौलाना ने कहा की अलविदा की नमाज भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ही अदा करी जाए और मस्जिद में सिर्फ 5 ही लोग सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अलविदा की नमाज़ पढ़ें.

मौलाना खालिद रशीद ने लोगों से अपील करी कि ज्यादातर लोग अपने घरों में रहकर ही अलविदा की नमाज़ पढ़े और दुआ करें की भारत से जल्द से जल्द कोविड-19 का संक्रमण खत्म हो जाए. मौलाना ने यह भी बताया की अलविदा के मौके पर लोग एक दूसरे से में गले ना मिलें ना ही हाथ मिलाएं बल्कि अपने–अपने घरों में रहकर ही इबादत करें. एडवाइजरी में मौलाना खालिद रशीद ने घर में अलविदा की नमाज़ पढ़ने का तौर तरीका भी बताया.

प्रदेश में सोमवार को 29हजार 192 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं साथ ही 288 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है. वहीं 38 हजार 687 ने कोरोना को हराने में कामयाबी हासिल की है. वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के 2 लाख 85 हजार 832 एक्टिव केस हैं. राजधानी लखनऊ में सोमवार को यहां 3058 लोग वायरस की चपेट में आए हैं. इसके अलावा 5,686 लोग ठीक हुए. इस दौरान 26 की मौत हो गई. सबसे ज्यादा संक्रमित आलमबाग, इंदिरानगर, अलीगंज क्षेत्र में मिले हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में आज से महंगी हुई शराब, जानें किस ब्रांड पर कितने बढ़े दाम

यूपी के शाहजहांपुर में भीषड़ सड़क हादसा, कार पेड़ से टकराई, पति-पत्नी और पुत्र समेत 5 की मौत

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये यूपी में अब हफ्ते में पांच दिन रहेगा लॉकडाउन

यूपी में पंचायत चुनाव में लगे 700 शिक्षकों की मौत, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार व चुनाव आयोग को ठहराया जिम्मेदार, बोलीं- जबरन ड्यूटी करवाई

यूपी पंचायत चुनाव के लिए मतगणना को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, कहा- काउंटिंग सेंटर्स के बाहर हो कर्फ्यू

यूपी : जिसे डाक्टर्स ने मृत घोषित किया, वह आधी रात को हो गया जिंदा, फिर यह हुआ

Leave a Reply