15 मई के बाद आप नहीं चला सकेंगे WhatsApp, जानें इसके बारे में सबकुछ

15 मई के बाद आप नहीं चला सकेंगे WhatsApp, जानें इसके बारे में सबकुछ

प्रेषित समय :10:10:01 AM / Wed, May 5th, 2021

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वाॅट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आप 15 फरवरी से पहले नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार कर लें वरना आप को वाॅट्सऐप चलाने में दिक्कत आ सकती है. हो सकता है आपका वाॅट्सऐप अकाउंट बंद हो जाए. बता दें कि जनवरी 2021 में कंपनी ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किया था. इस पॉलिसी के तहत यूजर्स के लिए कई संशोधित नियम व शर्तें रोल आउट की गई थीं. कंपनी ने कहा था कि यह यूजर्स को इस पॉलिसी को स्वीकृति देनी हो होगी. कंपनी ने इस पॉलिसी को रिजेक्ट करने का कोई विकल्प यूजर्स के सामने नहीं रखा है. वाॅट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी पहले 8 फरवरी से लागू होने वाली थी लेकिन इसी महीने 15 मई 2021 को प्राइवेसी पॉलिसी लागू हो रही है. विवाद के बाद वाॅट्सएप ने प्राइवेसी पॉलिसी को तीन महीने के लिए टाल दिया था. प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर WhatsApp लगातार अपने यूजर्स को नोटिफिकेशन दे रहा है यानी व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी को आपको 15 मई 2021 से पहले स्वीकार करना होगा. अगर आप इसे स्वीकार नहीं करते हैं तो जानिए क्या होगा?

बंद हो जाएगा WhatsApp

बता दें कि 15 मई में WhatsApp की नई पॉलिसी लागू करने जा रही और इस बार कंपनी इसे और आगे बढ़ाने के मूड में नहीं है. कंपनी ने साफ कहा है कि अगर कोई यूजर्स वाट्सएप की नई पॉलिसी 15 मई तक स्वीकार नहीं करते हैं तो उसके बाद वे ना कोई मैसेज भेज पाएंगे और ना ही प्राप्त कर पाएंगे. सीधे शब्दों में कहें तो उनका वाॅट्सएप तब तक बंद रहेगा जब तक वे पॉलिसी को स्वीकार नहीं कर लेते.

120 दिनों बाद अकाउंट होगा डिलीट

वाॅट्सएप ने साफ कहा है कि अगर कोई यूजर पाॅलिसी को स्वीकार नहीं करते हैं तो कोई मैसेज सेंड या रिसीव नहीं कर पाएंगे. बता दें कि 15 मई से पहले आप एंड्रॉइड और आईफोन से अपने चैट हिस्ट्री को डाउनलोड कर सकते हैं.120 दिन के बाद इनएक्टिव अकाउंट्स की चैट हिस्ट्री जिसमें मैसेजे, कॉल्स, वीडियोज, फोटोज आदि शामिल होंगी, डिलीट कर दी जाएंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महंगा हुआ माइक्रोमैक्स का मेड इन इंडिया फोन, जानें नई कीमत

स्पॉटिफाई मोबाइल ऐप को मिली हिंदी, भोजपुरी समेत 12 भारतीय भाषाओं की सपोर्ट

Telegram के 5 खास फीचर्स जो आपको WhatsApp पर भी नहीं मिलेंगे

दमदार फीचर्स से लैस Oppo A94 5G स्मार्टफोन हुआ लांच

Microsoft Office 365 बदलेगा अपने डिफ़ॉल्ट फॉन्ट केलिब्री, जाने कौन सा होगा नया फॉन्ट

Leave a Reply