यूपी में बढ़ाई गई लॉकडाउन की समय सीमा, अब 10 मई तक पाबंदियां

यूपी में बढ़ाई गई लॉकडाउन की समय सीमा, अब 10 मई तक पाबंदियां

प्रेषित समय :12:49:36 PM / Wed, May 5th, 2021

लखनऊ.  कोरोना संक्रमण के बढ़ते संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए एक बार फिर वीकेंड कोरोना कर्फ्यू  को 10 मई यानी सोमवार सुबह सात बजे तक बढ़ा दिया गया है. पहले तीन दिन का वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया था. इसके बाद फिर दो दिन का बढ़ाते हुए 6 मई तक कर दिया गया था. लेकिन एक बार फिर इसे बढ़ाते हुए सोमवार सुबह सात बजे तक बढ़ा दिया गया है. लिहाजा ये पूरा हफ्ता ही अब लॉकडाउन रहेगा.

इस दौरान पहले की तरह ही सभी पाबंदियां लागू रहेंगी. आवश्यक सेवाओं को छूट मिलती रहेगी। बेवजह घूमने वालों पर सख्ती बरती जाएगी. दरअसल, पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद उपजे संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कहा है कि लॉकडाउन का असल मकसद तभी कामयाब होगा जब कोविड प्रोटोकॉल का पूरी सख्ती से कराया जाएगा.

पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 25858 नए मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना के आधिकारिक आंकड़े जारी कर दिए. इस आंकड़े के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में मंगलवार को बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 25858 नए मामले आए हैं. राजधानी लखनऊ के लिए यह बहुत राहत की बात है कि यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के महज 2407 नए मरीज ही मिले, जबकि 5079 मरीज कोरोना मुक्त होकर अपने घर लौटे. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पूरे यूपी में कुल 38 हजार 683 मरीजों ने कोरोना को हराया. और पिछले 24 घंटे में यूपी में 352 मरीजों की जान संक्रमण ने ले ली. इन आंकड़ों में बताया गया है कि नोयडा, गाजियाबाद और छोटे जिलों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान: बिहार में 15 मई तक के लिये लगाया गया लॉकडाउन

संक्रमण को रोकने का अब एकमात्र तरीका है फुल लॉकडाउन- राहुल गांधी

केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट का सुझाव: कोरोना संक्रमण रोकने राष्ट्रीय लॉकडाउन लगाने पर करें विचार

हरियाणा में बढ़ाया गया लॉकडाउन : 3 मई से 7 दिन के लिए पूरी तरह बंद रहेगा राज्य, 8 दिन में 1 लाख मरीज मिले

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ओडिशा में 5 से 19 मई तक लॉकडाउन की घोषणा

Leave a Reply