पीएम मोदी की बड़ी बैठक: राज्यों में दवाईयों की उपलब्धता पर भी की गई समीक्षा

पीएम मोदी की बड़ी बैठक: राज्यों में दवाईयों की उपलब्धता पर भी की गई समीक्षा

प्रेषित समय :16:08:07 PM / Thu, May 6th, 2021

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड-19 की स्थिति पर गुरुवार को व्यापक समीक्षा की. इस दौरान उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, डॉ हर्षवर्धन, पीयूष गोयल समेत अन्य मंत्री और शीर्ष अधिकारी मौजूद थे. बैठक के दौरान देश के विभिन्न राज्यों और जिलों में कोरोना से बिगड़ी हालत की तस्वीर पीएम मोदी के सामने पेश की गई.

प्रधानमंत्री को समीक्षा बैठक के दौरान बताया गया कि देश में करीब 12 जिले ऐसे हैं जहां पर 1 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं. इसके साथ ही पीएम ने उन जिलों के बारे में भी जाना जहां पर सबसे ज्यादा एक्टिव कोरोना के केस हैं.

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री को यह बताया गया कि कैसे राज्यों की तरफ से हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को तेजी से बढ़ाने पर काम किया जा रहा है. पीएम मोदी ने निर्देश दिए कि राज्यों को हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए मदद और उन्हें सुझाव दिया जाए.

इस उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान पीएम ने दवाइयों की उपलब्धता पर भी समीक्षा की. उन्होंने यह बताया गया कि किस तरह से रेमडेसिविर समेत अन्य दवाईंयों का उत्पादन बढ़ाया जा रहा है.

इसके साथ ही, पीएम मोदी ने अगले कुछ महीनों में किए जाने वाले वैक्सीनेशन के स्वरूप और इस दिशा में किए जा रहे काम का जायजा लिया. उन्हें बताया कि करीब 17 करोड़ 7 लाख वैक्सीन राज्यों को सप्लाई की जा चुकी है. इसके साथ ही, पीएम मोदी ने राज्यवार वैक्सीन की बर्बादी पर भी समीक्षा की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम में जीत कर भी भाजपा मुश्किल में, दिल्ली से मंत्री रवाना, दो गुट में बंटे एमएलए

दिल्ली हाईकोर्ट की अवमानना नोटिस के खिलाफ सुको पहुंचा केंद्र, सुको ने कहा- दिल्ली में मुंबई मॉडल देखें

देश में कोरोना मामलों में आयी कमी, मृत्यु दर भी घटी, एमपी, छत्तीसगढ़ और दिल्ली में सुधार : स्वास्थ्य मंत्रालय

Leave a Reply