एमपी माशिम ने 10वीं-12वीं की प्रायोगिक परीक्षाएं टालीं, अगले आदेश तक नहीं होंगी

एमपी माशिम ने 10वीं-12वीं की प्रायोगिक परीक्षाएं टालीं, अगले आदेश तक नहीं होंगी

प्रेषित समय :20:08:03 PM / Fri, May 7th, 2021

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना का सबसे ज्यादा असर बच्चों की परीक्षाओं पर हो रहा है. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं प्रायोगिक परीक्षाओं को अगले आदेश तक टाल दिया है. ये परीक्षाएं 20 मई को होने वाली थीं. मंडल के आदेश के अनुसार परीक्षाओं की तारीख के बारे में बाद में घोषणा की जाएगी.

20 मई से आयोजित होनी थी प्रैक्टिकल परीक्षाएं

मध्यप्रदेश में हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी हायर सेकेंडरी व्यवसायिक, डिप्लोमा इन प्री-स्कूल एजुकेशन के साथ ही शारीरिक शिक्षा पत्रोपाधि परीक्षाओं में शामिल होने वाले स्टूडेंट की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 20 मई से आयोजित होनी थी. फिलहाल कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते प्रायोगिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपने आदेश में कहा है कि 15 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू होने के चलते प्रायोगिक परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित की जाती है.

प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए नई तारीख जल्द होगी घोषित

कक्षा 10वीं-12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए जल्द ही आगामी तारीखें घोषित की जाएंगी. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपने आदेश में कहा है कि प्रैक्टिकल एग्जाम को लेकर जल्द ही फैसला लिया जाएगा और इसके बाद नई तारीख की घोषणा की जाएगी.

10-12वीं की परीक्षाएं फिलहाल हैं स्थगित

मध्यप्रदेश में कक्षा 10वीं, कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं फिलहाल स्थगित है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते मई से परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है. जून में परीक्षाएं कराने को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई  हैं. फिलहाल कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर फैसला लिया जाना है. जून में परीक्षा कराने को लेकर तारीख की घोषणा की जानी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

Leave a Reply