हर्षवर्धनजी! पद की गरिमा तो सीएम सोरेन नहीं, पीएम मोदी भूल गए हैं....

हर्षवर्धनजी! पद की गरिमा तो सीएम सोरेन नहीं, पीएम मोदी भूल गए हैं....

प्रेषित समय :21:10:18 PM / Fri, May 7th, 2021

प्रदीप द्विवेदी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन बेहद सज्जन राजनेता के तौर पर जाने जाते हैं, लेकिन आश्चर्यजनकरूप से वे पीएम मोदी के समर्थन में खड़े हो गए हैं.

खबर है कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के उस ट्वीट पर बयानी जंग शुरू हो गई है, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टेलीफोन बातचीत के दौरान केवल मन की बात करने का आरोप लगाया था.

आश्चर्यजनकरूप से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री को कोरोना के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नहीं. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन जी, शायद अपने पद की गरिमा को भूल गए हैं. कोरोना से उत्पन्न स्थिति को लेकर देश के पीएम पर कोई बयान देते समय उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि इस महामारी का अंत सामूहिक प्रयासों से ही संभव है. अपनी नाकामी छिपाने के लिए अपने मन की भड़ास पीएम पर निकालना निंदनीय है.

उनका कहना है कि केंद्र सरकार ने कोरोना संकट काल में जहां गरीबों और जरूरतमंदों के लिए खजाने खोल दिए हैं, वहीं झारखंड सरकार ने, अपने खजाने का मुंह बंद कर रखा है. हेमंत सोरेनजी चाहते हैं कि हर काम केंद्र सरकार करे. कोरोना से लड़िए, पीएम से नहीं!

उल्लेखनीय है कि कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी ने कैसी लड़ाई लड़ी है, गरीब मजदूरों की मोदी ने कितनी मदद की है, मध्यमवर्ग का क्या हाल कर दिया है और आज के हालात के लिए कौन जिम्मेदार है? यह पूरी दुनिया देख रही है!

दीदी-ओ-दीदी का कीर्तिमान कायम करने वाले पीएम मोदी पद की कितनी गरिमा रखते हैं, यह तभी साफ हो गया था जब पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए थे, जिस पर चर्चा करना तो दूर, सम्मानजनक तरीके से प्रतिक्रिया करने की भी पीएम मोदी ने जरूरत नहीं समझी थी.

यही नहीं, दिवंगत प्रधानमंत्रियों के बारे में उनके गरिमामय विचार भी अक्सर सामने आते रहे हैं, तो पाकिस्तान यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने देश के प्रधानमंत्री पद की कितनी गरिमा रखी थी, यह दोहराने की जरूरत है, क्या?

हर्षवर्धनजी, यह मत भूलिए कि जिन लालकृष्ण आडवाणी ने कभी मोदीजी की गरिमा बरकरार रखी थी, पीएम बनने के बाद मोदीजी ने उनकी कितनी गरिमा रखी है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह का कोरोना से निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी: कहा बंगाल के किसानों को दें 18-18 हजार रुपये

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी: कहा बंगाल के किसानों को दें 18-18 हजार रुपये (फ्रंट हैडलाइन, दिल्ली हैडलाइन)

Leave a Reply