वास्तुशास्त्र और ज्योतिषशास्त्र में पेड़ पौधे को बहुत ही पवित्र और शुभ

वास्तुशास्त्र और ज्योतिषशास्त्र में पेड़ पौधे को बहुत ही पवित्र और शुभ

प्रेषित समय :20:30:11 PM / Sat, May 8th, 2021

घर व बाग में लगे पौधे सुंदर लगने के साथ सकारात्मकता फैलाते हैं. इससे ऑक्सीजन मिलने के साथ खुशी का अहसास भी होता हैं ज्योतिष व वास्तु में तो कई पौधे भाग्य चमकाने का भी काम करते हैं. कुछ पौधों को विशेष गिनती में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता हैं इससे जीवन की समस्याएं दूर होकर सुख शांति व खुशहाली का आगमन होता हैं तो आज हम आपको उन्हीं चमत्कारी पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके जीवन की हर समस्याओं को दूर कर सकते हैं तो आइए जानते हैं.*

घर की उत्तर दिशा में तुलसी का एक पौधा लगाएं. इससे घर में मौजूद नकारात्मकता सकारात्मकता में बदल जाएगी. साथ ही माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं ऐसे में घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती हैं.कुंडली में मंगल ग्रह खराब होने से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं ऐसे में मंगलदोष से बचने के लिए हनुमान जी की कृपा पाने के लिए हरसिंगार का पौधा लगाना शुभ होता हैं इसलिए हरसिंगार के दो पौधे हनुमान मंदिर या किसी सामाजिक स्थल पर लगा दें. माना जाता है कि इससे स्वर्ण यानी सेाना दान करने जितना पुण्य प्राप्त होता हैं जीवन की समस्याओं का भी अंत हो जाता हैं.

जीवन में परेशानियों से जूझ रहे लोगों को पलाश के पांच पौधे लगाने चाहिए. इससे समस्याओं से छुटकारा मिलने के साथ दस गाय दान करने जितना पुण्य प्राप्त होता हैं मगर पलाश के पौधो को घर या इसके आसपास नहीं लगाना चाहिए इसे सड़क के किनारे या किसी खेत के पास ही लगाना शुभ माना जाता हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply