छत्तीसगढ़ : शराब की पहले दिन ऑनलाइन बुकिंग शुरू होते ही सर्वर हुआ क्रैश, 2 घंटे में 50 हजार से ज्यादा ऑर्डर मिले

छत्तीसगढ़ : शराब की पहले दिन ऑनलाइन बुकिंग शुरू होते ही सर्वर हुआ क्रैश, 2 घंटे में 50 हजार से ज्यादा ऑर्डर मिले

प्रेषित समय :17:13:28 PM / Mon, May 10th, 2021

रायपुर. छत्तीसगढ़ में सोमवार से शराब की ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलीवरी शुरू हो गई है. शराब की दुकानें ग्राहकों के लिए बंद रखी गई हैं, सिर्फ एप के जरिए ही बुकिंग लेकर डिलीवरी के आदेश हैं. सोमवार सुबह 9 बजे से लोगों ने सरकार की तरफ से जारी  CSMCL Online   एप पर शराब के लिए ऑर्डर करना शुरू कर दिया. करीब 2 घंटे के भीतर इतने ऑर्डर आए कि एप ही क्रैश हो गया.

एप का सर्वर अचानक हुए अधिक संख्या में डाउनलोड और ऑर्डर बुकिंग को एक साथ झेल न सका. हालांकि विभाग की टेक्निकल टीम ने खामियों को दूर करने का दावा किया है, लेकिन दोपहर 1 बजे तक लोग ऑर्डर करने के लिए जूझते रहे. एक अनुमान के मुताबिक सिर्फ रायपुर शहर में सुबह 2 घंटे के भीतर 50 हजार से ज्यादा ऑर्डर प्लेस हुए.

आबकारी विभाग के अफसर अरविंद पटले ने बताया कि सुबह एप का सर्वर क्रैश हुआ था, इसे ठीक कर लिया गया है. गूगल के प्ले स्टोर से शराब को ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए 1 लाख लोगों ने एप डाउनलोड किया है. दुकानों का संचालन कर रही प्राइवेट एजेंसी के लोग ही घरों में शराब पहुंचाने का काम कर रहे हैं. शराब डिलीवर करने के लिए अलग से डिलीवरी ब्वॉय नहीं रखे गए हैं. दुकानें बंद हैं तो वहीं के स्टाफ इस काम में लगाए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान होगी शराब की होम डिलीवरी, सरकार ने जारी किया एप

छत्तीसगढ़ में महुआ शराब में होम्योपैथिक कफ सिरप मिलाकर पीने से एक ही परिवार के 8 युवकों की मौत

छत्तीसगढ़ में टीकाकरण में आरक्षण, राज्य सरकार को हाईकोर्ट से लगा झटका

Leave a Reply