जबलपुर में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के सौदागर मोखा का सिटी अस्पताल सीजीएचएस सूची से बाहर, नहीं भरती किए जाए नए मरीज

जबलपुर में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के सौदागर मोखा का सिटी अस्पताल सीजीएचएस सूची से बाहर, नहीं भरती किए जाए नए मरीज

प्रेषित समय :19:24:20 PM / Tue, May 11th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के सौदागर सरबजीतसिंह मोखा की गिरफ्तार के बाद अब कार्यवाहियों का दौर शुरु हो गया, मोखा के सिटी अस्पताल को आज सीजीएचएस की सूची से बाहर कर दिया गया है, इसके अलावा अब नए मरीज यहां पर भरती नही किए जा सकेगें. इसके अलावा सिटी अस्पताल में हुई कोरोना संक्रमितों की मौत के मामले में भी परिजनों ने भी आरोप लगाना शुरु कर दिया है.  

                           बताया गया है कि नकली इंजेक्शन की खरीद फरोख्त के मामले में पुलिस ने सिटी अस्पताल के संचालक सरबजीतसिंह मोखा ने प्रकरण दर्ज कर आज गिरफ्तार कर लिया, इसके बाद से मोखा के सिटी अस्पताल को सीजीएचएस की सूची से बाहर कर दिया गया है, आदेश में यह भी कहा गया है कि जो मरीज अभी यहां पर भरती है, उनका सीजीएचएच की दरों पर इलाज किया जाएगा, वहीं सीजीएचएस के तहत जिन मरीजों का उपचार किया गया है, उनके बिलों की भी जांच की जाएगी, इसके अलावा मोखा के अस्पताल में कोरोना संक्रमण के मौत के मामलों को लेकर भी मृतक के परिजनों ने भी आरोप लगाना शुरु कर दिया है, परिजनों का आरोप है कि उनके परिजनों को भी नकली इंजेक्शन लगाए गए है जिससे मौत हुई है. अब यह भी चर्चा है कि सिटी अस्पताल के संचालक सरबजीतसिंह मोखा के खिलाफ पुलिस द्वारा एनएसए के तहत कार्यवाही का प्रतिवेदन कलेक्टर को भेजा जा रहा है.

नकली इंजेक्शन मामले की सीबीआई जांच कराई जाए,

नकली रेमडेसिविर मामले को लेकर अब विभिन्न संगठनों ने भी आवाज उठाना शुरु कर दिया है, मप्र तृतीय कर्मचारी संघ ने भी नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले में की सीबीआई जांच कराने की मांग की है, इसके अलावा नकली इंजेक्शन बनाने वालों की भी संपत्ति को कुर्क करने की आवाज उठाई है. संघ के योगेन्द्र दुबे, अर्वेन्द्र राजपूत, अवधेश तिवारी, नरेन्द्र दुबे, अटल उपाध्याय, गोविन्द विल्थरे, आलोक अग्निहोत्री, मुकेश सिंह, दुर्गेश पाण्डे, आशुतोष तिवारी, डॉ संदीप नेमा, रजनीश तिवारी, डीडी गुप्ता, पवन श्रीवास्तव, मनीष चौबे, तरूण पंचौली, नितिन अग्रवाल, नितिन शर्मा, श्यामनारायण तिवारी, प्रियांशु शुक्ला, मोहम्मद तारिख, धीरेन्द्र सोनी, महेश कोरी, मनीष लोहिया, प्रणव साहू आदि ने मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव मप्र शासन को ई-मेल के माध्यम से पत्र भेजकर निष्पक्ष एवं गहन जांच कराकर समाज के दुश्मनों पर दण्डात्मक कार्यवाही की मांग की.

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले न्यू लाइफ केयर के दो कर्मचारियों पर एनएसए की कार्यवाही-

इसी तरह पुलिस द्वारा चंडाल भाटा दमोहनाका स्थित न्यू लाइफ केयर अस्पताल के दो कर्मचारियों शहनवाज खान उम्र 30 वर्ष निवासी पनागर एवं विवेक सिंह चैधरी उम्र 27 वर्ष निवासी सीएमएस कम्पाउंड को 25-25 हजार रुपए में रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचते हुए पकड़ा था, दोनों के विरुद्ध आज एनएसए के तहत कार्यवाही की गई है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply