WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार करने का आज आखिरी दिन, वरना नहीं कर पाएंगे कई फीचर्स का इस्तेमाल

WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार करने का आज आखिरी दिन, वरना नहीं कर पाएंगे कई फीचर्स का इस्तेमाल

प्रेषित समय :15:22:52 PM / Sat, May 15th, 2021

नई दिल्ली. वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करने का आज आखिरी दिन है. ऐसे में अगर आपने अभी तक नई पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं किया है तो आपके लिए ज़रूरी खबर है. ऐसा इसलिए कि पॉलिसी को एक्सेप्ट न करने पर आपके कई फीचर्स के इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दी जाएगी.

प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करने की स्थिति में कंपनी ने बताया कि, कंपनी उन यूज़र्स के अकाउंट को प्लैटफार्म से हटाएंगे नहीं, लेकिन यूज़र प्लेटफार्म के पूरे फीचर को यूज़ नहीं कर पाएंगे. 

नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे कई फीचर्स: ये वॉट्सऐप यूज़र्स अपनी चैट लिस्ट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे. यूजर्स वॉयस और वीडियो कॉल ना ही कर पाएंगे न उसका जवाब दे पाएंगे. इसके साथ ही WhatsApp आपके फोन पर मैसेज और कॉल भेजना बंद कर देगा और यूज़र्स अपने वॉट्सऐप पर आएं मैसेज को पढ़ या उसका रिप्लाई नहीं कर सकेंगे.

बता दें कि WhatsApp यूज़र्स को अकाउंट पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग को फौरन बंद नहीं किया जाएगा. कंपनी ने 15 मई के बाद वॉट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए यूज़र्स को ज्यादा वक्त देने का निर्णय लिया गया है. ऐसे में वॉट्सऐप यूज़र्स को 15 मई के बाद लगातार नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने का नोटिफिकेशन भेजा जाएगा. इसके बाद फंक्शन को सीमित करने का कदम उठाया जाएगा.

हालांकि कंपनी ने स्पष्ट कर दिया कि कंपनी एक सीमित अवधि तक यूज़र को रिमाइंडर नोटिफिकेशन भेजती रहेगी, कंपनी ने सीमित अवधि को स्पष्ट नहीं किया है.

क्या है नई पॉलिसी- वॉट्सऐप यूजर जो कंटेंट अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, कंपनी उसका इस्तेमाल कहीं भी कर सकती है. कंपनी उस डेटा को शेयर भी कर सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नई दिल्ली में पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक पोस्टर लगाने के आरोप में 9 लोग गिरफ्तार

दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार की डायलर ट्यून की आलोचना की, कहा- कहा टीका उपलब्ध नहीं, और लोगों को फोन पर सुनवा रहे टीका लगवाओ

दिल्ली, यूपी और हरियाणा को सुप्रीम कोर्ट का आदेश: प्रवासी मजदूरों के लिए शुरू करें सामुदायिक रसोई

Leave a Reply