यूपी में फिर शराब का कहर, अलीगढ़ में ठेके से शराब पीकर 11 की मौत, प्रधान का दावा 19 मरे

यूपी में फिर शराब का कहर, अलीगढ़ में ठेके से शराब पीकर 11 की मौत, प्रधान का दावा 19 मरे

प्रेषित समय :16:00:33 PM / Fri, May 28th, 2021

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई. जबकि 15 से ज्यादा लोगों की हालत नाजुक है. उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. जहरीले जाम के कहर के बाद गांवों में मातम पसरा हुआ है. डीआईजी दीपक कुमार ने इस बात की पुष्टि की है कि लोधा और खैर इलाके के अंडला, करसुआ, हैवतपुर गांव के 8 लोगों की मौत हुई है. वहीं, एसडीएम कोल रंजीत सिंह ने बताया कि जवा था क्षेत्र के छेरत गांव के तीन लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है. पुलिस ने जहरीली शराब बेचने के आरोप में तीन लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं, डीएम चंद्र भूषण सिंह ने पूरे मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

इन चार गांव के लोगों ने ठेके से गुरुवार शाम को शराब खरीदकर पी थी. इससे 11 लोगों की मौत रात में ही हो गई. हालांकि करसुआ के प्रधान रितेश उपाध्याय का दावा है कि शराब पीने के बाद 19 लोगों की मौत हुई है. उधर, ष्टरू योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (एनएसए) के तहत कार्रवाई की जाएगी.

वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे

ग्रामीणों का कहना है कि अंडला स्थित देसी शराब के ठेके से शराब खरीदकर कुछ लोगों ने पी. गौर करने वाली बात यह है कि यह ठेका थाने से महज 3 किमी की दूरी पर है. मामला सामने आने के बाद डीएम, डीआईजी दीपक कुमार और एसएसपी कलानिधि नैथानी मौके पर पहुंचे. वहां गांव के लोगों से पूछताछ की. जिस ठेके से शराब खरीदकर पीने की बात सामने आ रही है उसे सील करा दिया गया है.

छेरत में भी पहुंची जहरीली शराब

शुक्रवार सुबह पहले लोधा क्षेत्र में आठ लोगों की मौत की बात सामने आ रही थी. लेकिन इसके कुछ घंटों बाद जवा थाना क्षेत्र में भी 3 लोगों की शराब से मरने की खबर आ गई. प्रशासनिक अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे. एसडीएम कोल रंजीत सिंह ने बताया कि छेरत गांव में तीन लोगों की मौत हुई है.

सीएम ने कहा- दोषियों पर लगेगा एनएसए

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में आबकारी और गृह विभाग से रिपोर्ट तलब की है. सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. दोषियों पर एनएसए लगाया जाएगा. दोषियों की संपत्ति जब्त कर नीलामी होगी और उससे मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में ESMA लागू, अगले छह महीने तक सरकारी विभागों के कर्मचारी नहीं कर सकेंगे हड़ताल

यूपी के फेसबुक फ्रेंड ने जबलपुर आकर युवती के साथ किया रेप..!

योगी सरकार ने यूपी में लागू किया एस्मा: अब 6 महीने तक हड़ताल नहीं कर सकेंगे शासकीय कर्मचारी

यूपी, एमपी और दिल्ली समेत कई राज्यों में घटी ऑक्सीजन की मांग

यूपी में होगा बड़ा उलटफेर ,योगी की कुर्सी तो सलामत रहेगी,लेकिन केन्द्र पेंच जरूर कसेगा

Leave a Reply