दिल्लीवासी गर्मी से परेशान तो बिहार में मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

दिल्लीवासी गर्मी से परेशान तो बिहार में मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

प्रेषित समय :09:57:35 AM / Fri, Jun 4th, 2021

नई दिल्ली. केरल में मानसून पहुंचने के बाद धीरे-धीरे यह शेष हिस्सों मे भी पहुंच रहा है. वहीं दिल्ली में गर्मी बनी हुई है तो यूपी मे बारिश से लोगों को राहत मिली है. जबकि बिहार-झारखंड में आज बारिश के आसार जताए जा रहे हैं.

 मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक, अगले 2 दिनों के दौरान दक्षिण पश्चिम मानसून दक्षिण और मध्य अरब सागर के बाकी हिस्सों में भी पहुंच जाएगा. इसके अलावा मानसून तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुछ हिस्सों सहित दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में पहुंचेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक रायलसीमा और दक्षिण मध्य बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में मानसून के बढ़ने के आसार हैं. उधर उत्तर भारत में भी लगातार मौसम बदल रहा है. दिल्लीवासियों को एक फिर से गर्मी का सामना कर पड़ रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक अभी दिल्ली में एक सप्ताह तक तेज धूप खिलेगी. 11 से 12 जून को दिल्ली के मौसम में बदलाव आ सकता है.

पंजाब में देर रात से शुरू हुई बारिश शुक्रवार को सुबह तक निरंतर जारी रही. जिसके चलते 24 घंटे में 14 डिग्री सेल्सियस तापमान गिर गया. शुक्रवार सुबह अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया. बिहार का मौसम सुहाना बना हुआ है. राजधानी पटना सहित बिहार के 17 जिलों में आज एक-दो जगहों पर तेज बारिश हो सकती है. वहीं कई जगह पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने इसको लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है.

वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज शाम तक बारिश और आंधी आने के आसार जताए जा रहे हैं. इसके लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया था. बीते दिन भी दोपहर बाद राजधानी समेत कई जिलों में हुई बारिश और तेज हवाओं के चलने से मौसम सुहाना हो गया था. इसके साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं झारखंड में आज भी बारिश होने के आसार जताए गए हैं. यहां पर कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply