मेहुल चोकसी के दस्तावेज लेकर डोमिनिका गया प्राइवेट जेट खाली वापस लौटा

मेहुल चोकसी के दस्तावेज लेकर डोमिनिका गया प्राइवेट जेट खाली वापस लौटा

प्रेषित समय :12:05:24 PM / Fri, Jun 4th, 2021

नई दिल्ली. पिछले दिनों कैरेबियाई देश डोमिनिका में भारत की तरफ से एक प्राइवेट जेट भेजा गया था. इस जेट से मेहुल चोकसी केस से जुड़े दस्तावेज भेजे गए थे. ऐसी खबरें थी कि डोमिनिका सरकार से इजाजत मिलने के बाद इस जहाज से चोकसी को भारत लाया जा सकता है. लेकिन इस विमान ने वहां से खाली हाथ उड़ा भरी है. ये जेट कहां गया है इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है. बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये का घोटाला करके देश से फरार चल रहे मेहुल चोकसी की जमानत याचिका डोमिनका कोर्ट में खारिज हो गई है.

खबरों के मुताबिक डोमिनिका से इस जेट ने रात करीब साढ़े आठ बजे उड़ान भरी. फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है कि क्या इस जेट से गए भारतीय अधिकारी भी लौट आए हैं या नहीं. सीबीआई और ईडी की जांच अधिकारियों की टीम अपने साथ चोकसी की जांच से जुड़े तमाम दस्तावेजों के साथ डॉमिनिका गई है. ये दस्तावेज कोर्ट में पेश किए गए और कोर्ट को बताया गया कि मेहुल चोकसी भारत में पीएनबी स्कैम का आरोपी और भगोड़ा है. लिहाजा उसे भारत भेजा जाए. चोकसी को पिछले बुधवार को डॉमिनिका में गिरफ्तार किया गया था.

विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत अपने इस संकल्प पर कायम है कि भगोड़ों को देश वापस लाया जाए और धोखाधड़ी के मामले में वांछित मेहुल चोकसी को वापस लाने के लिये सारी कोशिशें जारी रखी जाएंगी.

चोकसी हाल ही में एंटीगुआ एवं बारबुडा से फरार हो गया था और उसे कैरिबियाई द्वीपीय देश में कथित तौर पर अवैध रूप से प्रवेश करने के लिए 23 मई को गिरफ्तार कर लिया गया था. उसके खिलाफ डोमिनिका में कानूनी प्रक्रिया चल रही है. चोकसी पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में वांछित है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply