दो दिन की शांति के बाद आज फिर आया पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल

दो दिन की शांति के बाद आज फिर आया पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल

प्रेषित समय :09:34:48 AM / Fri, Jun 4th, 2021

नई दिल्ली. दो दिन की शांति के बाद आज फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उछाल आ गया. सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल की कीमत में जहां प्रति लीटर 27 पैसे वहीं डीजल की कीमत में 28 पैसे प्रति लीटर की तगड़ी बढ़ोतरी कर दी. जहां तक कच्चे तेल के बाजार का सवाल है, तो वहां अभी भी ब्रेंट क्रूड 71 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चल रहा है. शुक्रवार को दिल्ली के बाजार में पेट्रोल 94.76 रुपये प्रति लीटर पर चला गया. डीजल भी छलांग लगा कर 85.66 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया.

गौरतलब है कि कई राज्यों में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया चलने की वजह से बीते मार्च और अप्रैल में पेट्रोल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई. इसलिए उस दौरान कच्चा तेल महंगा होने के बाद भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी. लेकिन बीते चार मई से इसकी कीमतें खूब बढ़ी. कभी लगातार तो कभी ठहर-ठहर कर 19 दिनों में ही दिन में पेट्रोल 4.44 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

वहीं सरकारी तेल कंपनियों ने अंतिम बार 27 फरवरी 2021 को डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. इसके बाद दो महीने से भी ज्यादा दिनों तक इसके दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई. चुनाव बीतने के बाद बीते 4 मई से अब तक रूक-रूक कर 19 दिनों में ही डीजल का दाम 4.88 रुपये प्रति लीटर चढ़ चुका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply