दिल्ली: गिटार बजाकर, गाना गाकर आप एमएलए गली-गली लोगों से कह रहे हैं लगाओ भाई टीका

दिल्ली: गिटार बजाकर, गाना गाकर आप एमएलए गली-गली लोगों से कह रहे हैं लगाओ भाई टीका

प्रेषित समय :16:39:47 PM / Sat, Jun 5th, 2021

नई दिल्ली. वैक्सीन को कोरोना से लडऩे के लिए अहम हथियार माना गया है. सरकार और संस्थाएं लगातार लोगों को टीका लगवाने के लिये प्रोत्साहित कर रहे हैं और लोगों को जागरूक करने के लिए अलग-अलग तरह के कदम उठा रहीं हैं.

वहीं आम आदमी पार्टी के विधायक रोहित मेहरौलिया ने लोगों को जागरूक करने का एक अनोखा तरीका अपनाया है. गिटार की धुन पर इना मीना डीका, लगाओ भाई टीका गाकर रोहित लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

वैक्सीनेशन जागरुकता फैलाने अपने हुनर का प्रयोग कर रहे हैं रोहित

दरअसल रोहित मेहरौलिया जो अभी पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी से पार्टी के विधायक हैं. इससे पहले रोहित इंदिरापुरम के सेंट फ्रांसिस स्कूल में संगीत के शिक्षक रह चुके हैं. वो 15 साल तक अशोका होटल में म्यूजिक प्ले भी कर चुके हैं और कई बड़े गायकों के साथ मंच भी साझा किया है. अब रोहित अपने इस हुनर का सदुपयोग वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कर रहे हैं. वो खुद गिटार लेकर अपनी पूरी टीम के साथ अपनी विधानसभा की गलियों में घूम रहे हैं और किशोर कुमार के गीत के पैरोडी के साथ लोगों को वैक्सीन लगवाने के प्रति जागरूक कर रहे हैं.

गलियों में इना मीना डीका, लगाओ भाई टीका, गाते हुए जाते हैं, जब रोहित अपनी टीम के साथ पहुंचते हैं तो लोगों की भीड़ इक_ी हो जाती है. उन सभी से वो अपील करते हैं कि वैक्सीन जरूर लगवाएं. रोहित मेहरौलिया ने कहा कि लोगों के मन में टीकाकरण को लेकर काफी भ्रम है, वो खुलकर टीका लगवाने सामने नहीं आ रहे. हम जब एक नेता के तौर पर भाषण देते हैं, तो लोगों को लगता है कि राजनीतिक बात कर रहे हैं. इसीलिए हमने यह माध्यम अपनाया है और यह प्रभावी भी साबित हो रहा है. उन्होंने बताया कि हमारी इस मुहिम के बाद वैक्सीन लेने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

निजी अस्पतालों को कोरोना वैक्सीन नहीं बेचेगी पंजाब सरकार, वापस लिया फैसला

अमेरिकी यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए वैक्सीनेशन की गाइडलाइन जारी, कोवैक्सीन लेने वालों को दुबारा लगवाना होगा टीका

पंजाब सरकार पर भाजपा का बड़ा आरोप: 400 रुपये की वैक्सीन 20 निजी अस्पतालों को 1000 रुपये में बेची

भारत में भी बच्चों को लगायी जायेंगी फाइजर की कोरोना वैक्सीन: डॉ गुलेरिया

दुनिया के लिये कोरोना सदी की सबसे बड़ी चुनौती, हमारे वैज्ञानिकों ने मेड इन इंडिया वैक्सीन बनाई: पीएम मोदी

Leave a Reply