परफेक्‍ट लिपस्टिक खरीदना हो तो इस तरह करें सही शेड का चुनाव

परफेक्‍ट लिपस्टिक खरीदना हो तो इस तरह करें सही शेड का चुनाव

प्रेषित समय :08:47:30 AM / Sat, Jun 5th, 2021

मेकअप को कंप्‍लीट लुक देने के लिए लिपस्टिक का प्रयोग बहुत जरूरी है लेकिन अक्सर महिलाएं इस बात को लेकर कन्फ्यूज रहती हैं कि उनकी स्किन टोन पर कौन सा लिपस्टिक शेड ठीक लगेगा और किन शेड्स से उन्‍हें दूर रहना चाहिए. तो यहां हम आपको बताते हैं लिपस्टिक खरीदते समय आप किन बातों को ध्‍यान में रखें और इनका प्रयोग करें.

सही शेड का चुनाव जरूरी

अगर आप अपनी स्किन कलर को ध्‍यान में रखकर लिपस्टिक का चुनाव करती हैं तो यह आपके लुक में चार चांद लगा सकता है लेकिन अगर आपने ऐसे शेड का प्रयोग कर लिया जो आपकी स्किन टोन को कॉम्प्लिमेंट नहीं दे रहा तो हो सकता है कि ये आपके सारे लुक को खराब कर दें. इसलिए यह बहुत ही जरूरी है कि आप खरीदने से पहले अपने स्किन टोन को ध्‍यान में रखें और इसके बाद ही इनका चुनाव करें.

ब्राइट स्किन के लिए ये हैं परफेक्‍ट शेड

अगर आपकी स्किन टोन ब्राइट वाइट है तो दिन के वक्‍त के लिए आप पर पीच, न्यूड पिंक या हल्के बैंगनी रंग की शेड वाली लिपस्टिक बहुत सूट करेंगी. आप मैट और क्रीम दोनों तरह की लिपस्टिक यूज़ कर सकती हैं.  न्‍यूड मैट पैटर्न आपके लुक को अधिक आकर्षक‍ बनाएंगे. आप दिन के समय अपने लाइट मेकअप के साथ इन्‍हें कैरी कर सकती हैं. इसके अलावा, अगर आप पार्टी आदि में बोल्‍ड लुक चाहती हैं तो आप डार्क शेड लिपस्टिक का प्रयोग भी बिना ज्‍यादा विचार किए कर सकती हैं.

वीटिश स्किन टोन के लिए ये है परफेक्‍ट शेड

अगर आपकी स्किन टोन वीटिश यानी कि गेंहुआ रंग लिए है तो आप गहरे शेड वाली लिपस्टिक का प्रयोग करें. आप रेड, ऑरेंज लिपस्टिक लगाएं ये आपके आकर्षण को और बढ़ाएंगी. इसके अलावा, इस स्किन टोन पर पिंक, कोरल, पीच, न्‍यूड, डस्‍टी रेड शेड वाली लिपस्टिक अच्‍छी लगती  है.

न्यूट्रल स्किन टोन के लिए बेस्‍ट शेड

जिनकी स्किन टोन न्‍यूट्रल है उन पर डार्क पिंक, पर्पल या ब्राउन शेड वाली लिपस्टिक अच्‍छी लगती है. अगर आप क्‍लासी और ट्रेंडी लुक चाहती हैं तो मैट लिपस्टिक का प्रयोग करें. ये आपकी पर्सनैलिटी को और आकर्षक लुक देगी.

सांवली स्किन टोन के लिए ये है परफेक्‍ट शेड

जिन लड़कियों की स्किन टोन सांवलापन लिए हैं उन पर शीयर ग्लॉस्ड, मरून या ब्राउन कलर की लिपस्टिक  बहुत अच्‍छी लगती है. अगर आप स्मोकी लुक ट्राई कर रही हैं तो अपने हेवी आई मेकअप के साथ शीयर ग्लॉस और न्यूड शेड लिपस्टिक का प्रयोग करें. आप सब से अलग और ग्‍लैमरस नजर आएंगी. आप रॉक कोरल, डीप पिंक, ब्राउन और पर्पल शेड की लिपस्टिक जरूर खरीदें.

लिप शेड जो हर स्किन टोन के लिए है परफेक्‍ट

अगर हम एवरग्रीन लिप शेड की बात करें तो पिंक शेड हर स्किन टोन पर जाती है. अगर आप फेयर हैं या डस्‍की अपकी त्‍वचा के लिए हल्‍के पिंक से लेकर नियॉन शेड सभी परफेक्‍ट है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सूखी और बलगम वाली खांसी से ऐसे पाएं राहत, अपनाएं ये जरूरी टिप्स

गर्मियों में पैरों को खूबसूरत और मुलायम बनाने के लिए आजमाएं ये टिप्स

घर पर ऑफिस जैसा फील पाने के लिए आजमाएं ये टिप्स

ऑफिस लुक से हो गई हैं बोर, तो फाॅलो करें ये समर फैशन टिप्स

रोजाना फॉलो करें ये टिप्स, मिलेंगे मजबूत व चमकदार दांत

परफेक्ट आईब्रो पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, हर कोई करेगा तारीफ

Leave a Reply