आज का दिनः बुधवार 9 जून 2021, प्रथम पितृ नारायण देव की आराधना का विशेष अवसर- अमावस्या!

आज का दिनः बुधवार 9 जून 2021, प्रथम पितृ नारायण देव की आराधना का विशेष अवसर- अमावस्या!

प्रेषित समय :21:23:08 PM / Tue, Jun 8th, 2021

- प्रदीप लक्ष्मीनारायण द्विवेदी  
* अमावस्या पर विशेष व्यापारिक/सांसारिक कार्यों को विराम दिया जाता है क्योंकि यह धर्मकर्म... दानपुण्य का श्रेष्ठ अवसर होता है और इस मौके पर मन का भटकाव नहीं होना चाहिए!
* अमावस्या के अवसर पर प्रथम पितृ नारायण देव की आराधना समस्त पितृदोषों से मुक्ति प्रदान करती है!
* इस मौके पर ज्ञात-अज्ञात पितरों के प्रति जाने-अनजाने किए गए पाप-अपराध के लिए क्षमा मांगते हुए नारायण देव से उनकी उत्तम गति की प्रार्थना करें... पितरों के आशीर्वाद से जीवन में सुख-समृद्धि-सफलता आएगी!
* प्रथम पितृ नारायण देव की आराधना करें... ओम प्रथम पितृ नारायण देवेभ्यो नम:!

- आज का राशिफल- 
मेष राशि:- आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है. साथ ही आपके वरिष्ठ व सहयोगी आपको पूर्ण सहयोग देंगें. आपके कई नए लोगों से मित्रतापूर्ण संबंध बनेंगे. आपको वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है.

वृष राशि:- आज ऑफिस में उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न होंगे. साथ ही कॅरियर में आपको कोई बड़ी सफलता हासिल होगी. आज आप व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे. आपका आध्यात्मिकता की ओर रुझान हो सकता है.

मिथुन राशि:- आज आपके कार्य में उन्नति होगी. जिन क्षेत्रों में प्रयास करेंगे उसमें पूर्ण सफलता मिल सकती है. आपकी पारिवारिक समस्या समाप्त होगी. पुराने वाद विवादों का रिजल्ट आपके पक्ष में आएगा.

कर्क राशि:- आपके सहकर्मियों के बीच आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी. साथ ही आपकी आमदनी भी बढ़ेगी.व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और अच्छी प्रगति होगी. आज पिता के स्वास्थ्य की स्थिति चिंता का विषय हो सकती है.

सिंह राशि:- आज आपको किसी से कोई उपहार मिल सकता है. आज आप में कॉन्फिडेंस ज्यादा रहेगा. कुछ लोग आज आपसे प्रभावित होंगे. साथ ही वो आपसे जुड़ने की कोशिश भी करेंगे. आज बिजनेसमैन को बेहतर अवसर मिलेंगे.

कन्या राशि:- आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से अच्छा है. साथ ही आप अपना कुछ नया काम शुरू कर सकते हैं. रिश्तेदारों से आपको कोई ऐसी बड़ी खुशखबरी मिल सकती है जो आपने कभी सोची भी नहीं थी. कोई भी बड़ा कार्य करने से पहले अपने जीवनसाथी की सलाह अवश्य लें.

तुला राशि:- आपके व्यक्तित्व में वृद्धि होगी और आप आसानी से लोगों को प्रभावित कर पाएंगे. प्रमोशन होने के योग हैं. वरिष्ठों से आपको सहयोग और प्रशंसा मिलती रहेगी. आर्थिक रूप से आप सुरक्षित होंगे और आप संपत्ति या वाहन में भी निवेश कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि:- आज व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे. सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी. कार्यस्थल पर आपका कामकाज बहुत शानदार रहेगा.

धनु राशि:- आज आप कोई नया कार्य आरंभ करने का विचार बना सकते हैं. साथ ही प्रेम संबंधों को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. दूसरों के लिए खराब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है. इस तरह के विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं.

मकर राशि:- धन के मामले में दिन सामान्य रहेगा. कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता का योग है. स्त्री पक्ष बहुत सहयोगी रहेगा. यदि बहुत समय से अपने लिए कोई वाहन या भोग-विलासिता का साजो-सामान खरीदने की योजना बना रहे थे, तो अब उसके फलीभूत होने का समय आ गया है.

कुम्भ राशि:- आज जीवनसाथी की सलाह से आपको पैसे कमाने का नया जरिया प्राप्त होगा. साथ ही क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. मित्रों के साथ किसी बात को लेकर बहस होने की संभावना है. आपके अत्यधिक क्रोध से कोई बना हुआ काम बिगड़ भी सकता है.

मीन राशि:- आज आपकी पारिवरिक स्थिति ठीक रहेगी. वाद-विवाद सुलझ जाएंगे. बिना मांगे ही मदद मिलेगी. कोई भी नया कार्य शुरू करने के लिए बहुत ही अच्छा दिन रहेगा.

* आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) वाट्सएप नम्बर 9131366453

* यहां राशिफल चन्द्र के गोचर पर आधारित है, व्यक्तिगत जन्म के ग्रह और अन्य ग्रहों के गोचर के कारण शुभाशुभ परिणामों में कमी-वृद्धि संभव है, इसलिए अच्छे समय का सद्उपयोग करें और खराब समय में सतर्क रहें.

- बुधवार का चौघडिय़ा -

दिन का चौघडिय़ा               रात्रि का चौघडिय़ा
पहला- लाभ                         पहला- उद्वेग
दूसरा- अमृत                         दूसरा- शुभ
तीसरा- काल                        तीसरा- अमृत
चौथा- शुभ                             चौथा- चर
पांचवां- रोग                         पांचवां- रोग
छठा- उद्वेग                         छठा- काल
सातवां- चर                          सातवां- लाभ
आठवां- लाभ                       आठवां- उद्वेग

* दिन का चौघडिय़ा- अपने शहर में सूर्योदय से सूर्यास्त के बीच के समय को बराबर आठ भागों में बांट लें और हर भाग का चौघडिय़ा देखें.
* रात का चौघडिय़ा- अपने शहर में सूर्यास्त से अगले दिन सूर्योदय के बीच के समय को बराबर आठ भागों में बांट लें और हर भाग का चौघडिय़ा देखें.
* अमृत, शुभ, लाभ और चर, इन चार चौघडिय़ाओं को अच्छा माना जाता है और शेष तीन चौघडिय़ाओं- रोग, काल और उद्वेग, को उपयुक्त नहीं माना जाता है.
* यहां दी जा रही जानकारियां संदर्भ हेतु हैं, स्थानीय पंरपराओं और धर्मगुरु-ज्योतिर्विद् के निर्देशानुसार इनका उपयोग कर सकते हैं.
* अपने ज्ञान के प्रदर्शन एवं दूसरे के ज्ञान की परीक्षा में समय व्यर्थ न गंवाएं क्योंकि ज्ञान अनंत है और जीवन का अंत है! 

पंचांग  
बुधवार, 9 जून, 2021
शक सम्वत 1943   प्लव
विक्रम सम्वत 2078
काली सम्वत 5123
दिन काल 13:55:20
मास ज्येष्ठ
तिथि चतुर्दशी - 14:00:25 तक
नक्षत्र कृत्तिका - 08:44:36 तक
करण शकुन - 14:00:25 तक, चतुष्पाद - 27:13:55 तक
पक्ष कृष्ण
योग सुकर्मा - 06:46:16 तक
सूर्योदय 05:22:35
सूर्यास्त 19:17:56
चन्द्र राशि वृषभ
चन्द्रोदय 29:04:59
चन्द्रास्त 18:26:00
ऋतु ग्रीष्म
अग्निवास पाताल - 01:57 पी एम तक,पृथ्वी
दिशा शूल उत्तर
नक्षत्र शूल पश्चिम - 08:44 ए एम से पूर्ण रात्रि तक
चन्द्र वास दक्षिण
राहु वास दक्षिण-पश्चिम

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आज का दिनः मंगलवार 11 मई 2021, अमावस्या को करें कालसर्प योग दोष निवारण...

वैशाख अमावस्या पर क्या करें ?

सोमवती अमावस्या पर विशेष मंत्र

शनिचरी अमावस्या तिथि साढ़े-साती और शनि ढैय्या के निवारण करने हेतु बहुत खास

शनिवार और अमावस्या के दिन प्रेमी युगल को नहीं मिलना चाहिए

Leave a Reply