जबलपुर में वरिष्ठ अधिकारियों के दखल से खुला 85 लाख रुपए की शराब का मामला, देखे वीडियो

जबलपुर में वरिष्ठ अधिकारियों के दखल से खुला 85 लाख रुपए की शराब का मामला, देखे वीडियो

प्रेषित समय :16:16:42 PM / Thu, Jun 10th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित अधारताल बायपास रोड पर पुलिस ने 85 लाख रुपए की शराब से भरा ट्रक तो पकड़ लिया लेकिन मामले को खुर्द-बुर्द करने की तैयारी भी जोर-शोर से चल रही थी, लेकिन समय रहते मामले की जानकारी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंच गई और उनके हस्तक्षेप के बाद मामला का खुलासा हुआ. यहां तक कि मामले में आबकारी विभाग के अधिकारी भी पहुंच गए थे.

                                 पुलिस के अनुसार इंदौर से ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचजी 0155 में करीब 85 लाख रुपए क ी शराब लोड करके चालक अश्वनी शर्मा उम्र 34 वर्ष निवासी जागृति कालोनी कटनी व सह चालक रामरतन राय 36 वर्ष निवासी देवरी कला रीठी जिला कटनी के शहडोल के लिए रवाना हुए, इतनी अधिक मात्रा में शराब लेकर आने की खबर मिलते ही अधारताल पुलिस की टीम दाऊ मैरिज गार्डन बायपास रोड अधारताल ने चेकिंग लगा दी, जैसे ही ट्रक आया तो पुलिस ने घेराबंदी कर रोक लिया, दोनों चालकों को उतारकर पूछताछ की तो उन्होने ग्रेट गैलन वेन्चर्स लिमिटेड शहजवाया लेवाड चौकी जिला धार से शहडोल शासकीय वेयर हाउस ले जाना बताया. पुलिस ने ट्रक का तिरपाल हटाकर चेक किया तो बिल्टी के अनुसार 1300 पेटी शराब लोड थी, इसके बाद जब पुलिस ने और देखा तो आंखे फटी रह गई, बोरियो में रखी शराब के विषय में दोनों युवक कोई जानकारी नहीं दे पाए.

ट्रक से पुलिस ने 85 लाख रुपए की शराब बरामद की. पुलिस ने मामले में मध्यप्रदेश एक्साईज का ट्रांसपोर्ट परमिट एक प्रति इनवोईस ग्रेट गेलन वेन्चर्स लिमिटेड की एक मूल प्रति जप्त की, वहीं आरोपियों द्वारा पेश बिल्टी एवं अनुज्ञा पत्र पेश किया,  बिल्टी में सफेदा लगाकर शहडोल लेख है जो संदेहास्पद है एवं म्र.प्र. एक्साईज का ट्रांसपोर्ट अनुज्ञा पत्र पेश किया जिसमें गोवा स्प्रिट स्मूथनेश विस्की, 1300 पेटी की अनुमति लेख है, ट्रक चालक एवं सहचालक अतिरिक्त शराब का परिवहन करते मिले जिनके द्वारा अनुज्ञा पत्र की शर्तों की उल्लंघन करना पाये जाने से आरोपियों के विरूद्ध धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की, इस मामले को लेकर देर रात तक चर्चाओं का माहौल रहा, अधारताल पुलिस द्वारा मामले को दबाने की कोशिश कर रही है लेकिन मामले की जानकारी जैसे ही एसपी सहित अन्य अधिकारियों को लगी तो उन्होने हस्तक्षेप करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए. 
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में गैस टेंकर के कुचलने से युवक की मौत, दूसरा गंभीर

जबलपुर-पुणे-जबलपुर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन के दिन एवं समय में हुआ बदलाव

Leave a Reply