WCR के जबलपुर मंडल के ट्रैकमैनों की समस्यायें जस की तस, समाधान नहीं होने से उपज रहा आक्रोश

WCR के जबलपुर मंडल के ट्रैकमैनों की समस्यायें जस की तस, समाधान नहीं होने से उपज रहा आक्रोश

प्रेषित समय :15:23:28 PM / Thu, Jun 10th, 2021

जबलपुर. बुधवार को ट्रैकमैन एकता मंच जबलपुर मंडल की तीसरी डिवीजनल वर्चुअल ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन डब्ल्यूसीआरईयू सहायक जबलपुर मंडल कुमार तुलसी के द्वारा किया गया जिसकी अध्यक्षता कॉमरेड ओम मिश्रा ने की. बैठक में मंडल से सैकड़ों ट्रैकमैनों ने भाग लिया एवं विभिन्न प्रकार की समस्याओं को रखा और उस पर चर्चा की गई.

बैठक में बताया गया कि जैसा की बरसात का मौसम चालू होने को आ गया है, लेकिन मंडल में अभी तक पटरियों की  की सुरक्षा करने वाले ट्रैकमैनों को रेनकोट नहीं मिला है जिसके कारण मंडल के समस्त ट्रैकमैनों में भारी आक्रोश है.

जबलपुर मंडल में ट्रैकमैनों को मिलने वाले जूतों की सप्लाई भी लंबित है. प्रत्येक छ: महीने में एक जोड़ी जूते देने रेलवे बोर्ड द्वारा निर्धारित है, उसमें भारी गड़बड़ी की गई बाटा की जगह दूसरी कंपनी के जूते दिए गए जो कि 1 महीने भी नहीं चल पाए. इससे भी ट्रैकमैनों में काफी आक्रोश है और उनकी मांग है कि जूतों की जगह पैसों का भुगतान किया जाए.

जबलपुर मंडल के ब्यौहारी  लाइन में खन्ना बंजारी सेक्शन में वहां ट्रैकमैन के सरकारी आवास में 1 माह से शौचालय जाम पड़े हुए हैं चोक हो गए हैं, जिस पर रेल प्रशासन की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं हो रही है, जिससे वहां के ट्रैकमैनों में काफी गुस्सा है.

वहीं मंडल में जारी होने वाली कर्मचारियों की सीनियरिटी लिस्ट भी समय पर जारी नहीं होने की वजह से कर्मचारियों को इसका सही लाभ सही समय पर नहीं मिल रहा है, जिसके कारण मंडल के समस्त ट्रैकमैनों में भारी गुस्सा है.

बैठक में और भी तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई जैसे एनएचए का भुगतान नहीं किया जाना, कर्मचारियों को विंटर जैकेट नहीं प्रदान किया जाना, कई डिपो में डीटीसी के दौरान कर्मचारियों से कार्य करवाया जा रहा है, जो कि सही नहीं है और भी तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई. इन सारी समस्याओं का समाधान अगर जल्द से जल्द नहीं किया गया तो जबलपुर मंडल के ट्रैकमैनों के द्वारा उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है.

इस मीटिंग में शामिल डब्ल्यूसीआरईयू के मंडल सचिव नवीन लिटोरिया, मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला, जोनल उपाध्यक्ष हेमंत राठौड़, सहायक मंडल सचिव अर्जुन बैरागी, श्यामसुंदर बघेल, बद्री रजक, उमेश यादव, अमरेंद्र, देवांशु केशरवानी एवं अन्य यूनियन पदाधिकारी उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर-पुणे-जबलपुर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन के दिन एवं समय में हुआ बदलाव

जबलपुर-पुणे-जबलपुर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन के दिन एवं समय में हुआ बदलाव (जबलपुर हेडलाइन, एमपी हेडलाइन)

दस राज्यों में एटीएम से रुपया चोरी करने वाले तीन इंजीनियरिंग के स्टूडेंट जबलपुर में पकड़े गए, देखे वीडियो

Leave a Reply