लॉकडाउन के बाद सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल

लॉकडाउन के बाद सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल

प्रेषित समय :11:25:53 AM / Fri, Jun 11th, 2021

नई दिल्ली. देश में कोरोना की दूसरी लहर का असर कम होने लगा है, उसी के साथ कई शहरों में लगाए गए कोरोना कर्फ्यू में भी सरकार ने ढील दे दी है. लॉकडाउन के बाद सोने-चांदी की चमक बढ़ने लगी है. आज सोने के साथ ही चांदी के दाम में भी जमकर उछाल आया है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर शुक्रवार को अगस्त वायदा सोने की कीमत में 0.20 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है.

आज एमसीएक्स (MCX) पर अगस्त वायदा सोने के रेट 0.20 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ 49,296 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई है. वहीं अगर चांदी के रेट की बात की जाए तो आज एमसीएक्स (MCX) पर 0.51 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ 72,367 रुपये प्रति किलो पर कारोबार कर रही है. ये भी पढ़ें: Petrol, Diesel Price Today: आज 

अगर देखा जाए तो सोने के दाम अभी भी रिकॉर्ड लेवल से 7,000 रुपये कम है. बता दें कि पिछले साल अगस्त में सोने के रेट 56,200 तक गए थे. पिछले साल के मुकाबले इस साल सोना रिकॉर्ड उच्च स्तर से करीब 7,000 रुपये नीचे है.

क्यों आ रही सोने में तेजी- अमेरिकी ट्रेजरी की घटती कमाई, नरम अमेरिकी डॉलर और कोरोना महामारी की तीसरी लहर पर बढ़ती चिंता के बीच सोने को सुरक्षित निवेश माना जा रहा है इसलिए सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सोने एवं चांदी की कीमतों में आयी गिरावट, 259 रुपये सस्ता हुआ सोना

सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट, 152 रुपये सस्ता हुआ सोना

सोने-चांदी के दाम में आया जबरदस्त उछाल, 2 महीने में 5,000 रुपये हुआ महंगा

कोरोना काल: इतनी बढ़ी सोने की मांग कि देश में कम पड़ गया

सोने-चांदी के भाव में फिर आई जोरदार तेजी, चेक करें कितना हुआ महंगा

Leave a Reply