अब फेसबुक और इंस्टाग्राम से पैसा कमा सकेंगे क्रियेटर्स, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने लॉन्च किये नये टूल्स

अब फेसबुक और इंस्टाग्राम से पैसा कमा सकेंगे क्रियेटर्स, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने लॉन्च किये नये टूल्स

प्रेषित समय :15:54:39 PM / Fri, Jun 11th, 2021

नई दिल्ली. सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और इंस्टाग्राम ने क्रिएटर्स को पैसे कमाने में मदद करने के लिए नए टूल लॉन्च किए हैं. फेसबुक ने कहा है कि कि इंस्टाग्राम यूजर्स कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करके पैसे कमा सकते हैं. साथ ही क्रिएटर्स और इंफ्लूएंसर्स को रिवॉर्ड भी दिया जाएगा.

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने घोषणा की है कि क्रिएटर्स कंपनियों के साथ साझेदारी कर सकते हैं और अपना सामान बेच कर अपने फॉलोवर्स से पैसा कमा सकते हैं. यहां वे अपनी वीडियो पर चलने वाले विज्ञापनों से राजस्व का एक हिस्सा कमा सकते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रभावितों या रचनाकारों को अब उनके द्वारा की जाने वाली खरीदारी के लिए रिवॉर्ड भी दिए जाएंगे.

फेसबुक ने अपने एक ब्लॉग में कहा है कि हम क्रिएटर्स की मदद के लिए एक नए तरीका का ऐलान कर रहे हैं. इससे वो हमारे प्लेटफार्म पर अपना पर्सनल ब्रांड बना सकते हैं. आज से चुनिंदा क्रिएटर्स ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स टैग कर सकेंगे और अपने प्रोडक्ट के लिए शॉप टूल चुन सकेंगे. फेसबुक के मुताबिक कंपनी चाहती है कि ज्यादा से ज्यादा क्रिएटर्स को शॉपिंग टूल का ऐक्सेस दिया जाएगा जहां से वो परचेज ड्राइव के लिए रिवॉर्ड पा सकें.

इसके अलावा फेसबुक ने यह भी घोषणा की कि इंस्टाग्राम पर क्रिएटर्स लाइव में किसी अन्य खाते के साथ लाइव जाकर बैज का उपयोग करते हैं तब भी अतिरिक्त भुगतान अर्जित किया जाएगा. फिलहाल इंस्टाग्राम बेनिफिट, कोपारी, मैक, पैट मैकग्रा लैब्स और सेपोरा सहित यूएस-आधारित के साथ इसे टेस्ट करेगा. बाद में अन्य देशों में इस सुविधा का विस्तार करने के लिए अन्य ब्रांडों में शामिल होंगे. वहीं फेसबुक के क्रिएटर्स भी स्टार चैलेंज का उपयोग करके पुरस्कार अर्जित कर सकते हैं. फेसबुक ने स्टार्स चैलेंज लॉन्च किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply