नोवाक जोकोविच ने स्टेफानोस सिटसिपास को हराकर दूसरी बार जीता फ्रेंच ओपन का खिताब

नोवाक जोकोविच ने स्टेफानोस सिटसिपास को हराकर दूसरी बार जीता फ्रेंच ओपन का खिताब

प्रेषित समय :14:03:47 PM / Mon, Jun 14th, 2021

नई दिल्ली. दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास को पांच सेट तक चले मुकाबले में 6-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-4 से हराकर दूसरी बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया. यह उनके करियर का 19वां ग्रैंड स्लैम है. जीत के बाद जोकोविच ने 12 साल के एक फैन को अपना रैकेट उपहार में दे दिया.

नंबर एक खिलाड़ी ने बताया कि 12 साल वो लड़का, जो उनका मैच देख रहा था, उसने उन्हें सिटसिपास को हराने के लिए सही रणनीति दी. जोकोविच ने दो सेट हारने के बाद वापसी की. उन्होंने कहा कि पूरे मैच में उसकी आवाजें मेरे कान में गूंज रही थीं. खासतौर पर जब मैं दो सेट हार गया. वह लगातार मेरा उत्साह बढ़ा रहा था. वह वास्तव में मुझे रणनीति भी बता रहा था.

टेनिस स्टार ने कहा कि उनका यह फैन उन्हें बता रहा था कि अपनी सर्विस पकड़ो, उसे बैकहैंड पर ले जाओ. वह सचमुच मुझे कोचिंग दे रहा था. जोकोविच ने कहा कि मुझे वह फैन बहुत प्यारा और अच्छा लगा. इसी वजह से मुझे लगा कि मैच के बाद रैकेट देने के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति वही है. मेरे साथ बने रहने और समर्थन करने के लिए यह मेरा आभार था. सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने 19 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply