बिहार 1257 पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी, 25 जून से होगा इंटरव्यू

बिहार 1257 पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी, 25 जून से होगा इंटरव्यू

प्रेषित समय :10:26:19 AM / Tue, Jun 15th, 2021

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से राज्य के विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी हुई. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, असिस्टेंट इंजीनियर (Assistant Engineer Vacancy 2020) के पद भरे जाएंगे. बीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पहले चरण का इंटरव्यू 25 जून से रखा गया है. बता दें हैं कि कुल 1257 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) के संयुक्त सचिव शाह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि इंटरव्यू में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड (BPSC Interview Admit Card) जारी कर दिया गया है. सभी को निर्धारित प्रोफार्मा को भरकर अपने सभी डाक्यूमेंट्स साथ लाने होंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि इंटरव्यू में मांगेगा डाक्यूमेंट्स भी साथ लाने होंगे. इस संदर्भ में बीपीएससी की ओर से एक नोटिफिकेशन भी जारी की गई जिसमें कोरोना संबंधित दिशा निर्देश दिए गए हैं. ऑफिशियल वेबसाइट- http://bpsc.bih.nic.in पर नोटिफिकेशन देख सकते है.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार बिहार के पथ निर्माण विभाग में 236 सीटों, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग में 64 सीटों, लघु जल संसाधन विभाग में 31, जल संसाधन विभाग में 284, भवन निर्माण विभाग में 122, ग्रामीण कार्य विभाग में 250 और योजना एवं विकास विभाग में दो 70 सीटों पर भर्तियां की जाएंगी.

बीपीएससी की ओर से नोटिस में कहा गया है कि जो भी अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए आना चाहते हैं उन्हें विभागों की अभिरुचि भी देनी होगी. इसमें अभ्यर्थियों को निर्धारित 7 विभागों को प्राथमिकता क्रम में सजाना होगा. इंटरव्यू में सफल होने के रैंक के अनुसार बीपीएससी की ओर से संबंधित क्रम की अनुशंसा सरकार से की जाएगी.

इस भर्ती (BPSC Recruitment 2021) में पीटी परीक्षा के रिजल्ट आने के बाद कुछ अभ्यर्थियों ने असंतोष जताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी थी. इसी बीच बीपीएससी ने मेंस परीक्षा भी आयोजित कर ली थी. इसके बाद हाईकोर्ट ने बीपीएससी के पक्ष में फैसला दिया. साल 2020 में मेंस का रिजल्ट घोषित किया गया और इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया. बीपीएससी सचिव ने स्पष्ट किया है कि इंटरव्यू के बाद रिजल्ट भी जल्द जारी कर दिए जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MPPSC: ADPO के 92 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन की प्रक्रिया सहित पूरी डिटेल्स

स्टेनोग्राफर और फील्ड इंस्पेक्टर सहित कई पदों पर 500 से अधिक वैकेंसी

खुशखबरी, राजस्थान पुलिस में होगी कांस्टेबल के 8438 पदों पर भर्ती

मध्य प्रदेश: नगरीय निकायों में संविदा से भरे जाएंगे खाली पद, इन पदों पर होगी नियुक्ति

यूपी राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड ने जूनियर इंजीनियर के निकाली 196 पदों पर भर्ती

दिल्ली में टीचर सहित विभिन्न पदों पर 7000 से अधिक वैकेंसी

Leave a Reply