कोरोना से बेखौफ रेल यात्री: एक ही ट्रेन में मिले 595 बिना टिकट यात्री, जुर्माना, कम तौल की बेच सामग्री बेचते केटरिंग ठेकेदारों पर कार्रवाई

कोरोना से बेखौफ रेल यात्री: एक ही ट्रेन में मिले 595 बिना टिकट यात्री, जुर्माना, कम तौल की बेच सामग्री बेचते केटरिंग ठेकेदारों पर कार्रवाई

प्रेषित समय :18:42:36 PM / Tue, Jun 15th, 2021

जबलपुर. कोरोना महामारी के बावजूद अभी भी लोग बेखौफ हैं, ऐसा ही नजारा पमरे के जबलपुर मंडल रेल प्रशासन द्वारा ट्रेनों में की गई जांच में सामने आया है, जहां पर एक ही ट्रेन में 595 यात्री बिना टिकट मिले. आश्चर्य की बात यह है कि यह यात्री अपने प्रारंभिक स्टेशन से 18 से 20 घंटे की यात्रा कर जबलपुर तक पहुंच गए. वहीं प्रशासन की कार्रवाई कटनी स्टेशन पर भ ी हुई, जहां पर यात्रियों को कम वजन की खाद्य सामग्री बेचने पर केटरिंग ठेकेदारों का जुर्माना किया गया.

कोरोना संक्रमण कम होने पर मुंबई की दिशा में यात्री गाडिय़ों में लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए वाणिज्य विभाग के अधिकारियों ने एक योजना बनाकर कुछ गाडिय़ों को अपने राडार में लेकर गाड़ी के जबलपुर में प्रवेश करते ही सघन टिकिट जाँच अभियान शुरू का दिया. मंगलवार की दोपहर में रेलवे के अधिकारी उस समय आश्चर्य में पड़ गए, जब उन्होंने रक्सौल से कुर्ला मुंबई जाने वाली जन साधारण ट्रेन न. 05547 को चेक किया तो इसमें आधे यात्री बिना टिकिट के रक्सौल, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पटना आदि स्टेशनों से सवार होकर आराम करते हुए मुंबई जा रहे थे.

इस एक ट्रेन में जाँच के दौरान 595 यात्रियों को बिना टिकिट पकड़ते हुए उनसे 4 लाख 12 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया. वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्व रंजन के निर्देश पर मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील श्रीवास्तव के नेतृत्व में चली इस जाँच के दौरान मुख्य टिकिट निरीक्षक आर.के. सिंह, रणजीत सिंह भुल्लर, एस.के.सिंह, राजेश दुबे के साथ उडऩ दास्ते के 11 अन्य चल टिकिट निरीक्षक भी इस अभियान में शामिल रहे.

इस टिकिट जाँच अभियान के साथ ही श्री श्रीवास्तव ने जबलपुर एवं कटनी स्टेशन पर खाद्य सामग्री बेचने वालों की सामग्री की भी जाँच की. जिसमें दीपक एंड कम्पनी, मेघना केटरर्स, के.आर.डी. एंड संस, राजेंद्र मौर्य आदि वेंडर्स की खाद्य सामग्री वजन में कम एवं अधिक दाम पर बेंचते हुए पाए गए. इन सभी की इस अनियमितता पर अर्थ दंड अधिरोपित किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में में ट्रांसफर कृषि अधिकारी का मोबाइल मांगकर पड़ोसी ने अपने खातेकर लिए 2.40 लाख रुपए

खेल-खेल में मासूम बच्चे ने निगल लिया एक इंच का स्क्रू, जबलपुर मेडिकल अस्पताल में डाक्टरों ने एंडोस्कोपी कर निकाला

एमपी के जबलपुर में नाली के विवाद पर बदमाशों ने खेला खूनी खेल, दो परिवारों पर ताबड़तोड़ हमले, एक की मौत, 4 गंभीर

जबलपुर : कर्मचारियों के रेस्ट हाउस श्वेताम्बरी को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी, डबलूसीआरईयू ने जताया विरोध

एमपी के जबलपुर में नायब तहसीलदार सुरभि जैन ने किया रक्तदान

Leave a Reply